Asianet News HindiAsianet News Hindi

लालू प्रसाद पटना पहुंचे, आज चारा घोटाले में कोर्ट में पेशी, RJD दफ्तर में 6 टन की लालटेन का उद्घाटन भी करेंगे

राजद (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) सोमवार की देर रात एक बार फिर पटना (Patna) लौट आए हैं। वे मंगलवार को बांका कोषागार से जुड़े चारा घोटाले में सीबीआई कोर्ट (CBI Court) में हो रही सुनवाई में पेश होंगे। लालू को सीबीआई कोर्ट में सशरीर पेश होने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा, राजद दफ्तर में 6 टन की संगमरमर से बनी गुलाबी लालटेन का भी उद्घाटन होना है। इसके लिए पार्टी लालू के आने का इंतजार कर रही थी। बताते चलें कि मंगलवार को ही लालू यादव देर शाम दिल्ली लौट जाएंगे।

Patna Lalu Prasad yadav today to appear in CBI court in fodder scam will also inaugurate 6 ton lantern in RJD office UDT
Author
Patna, First Published Nov 23, 2021, 8:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को चारा घोटाला के एक केस में आज सीबीआई कोर्ट में पेशी है। इसके लिए वे देर शाम पटना पहुंच चुके हैं। CBI की विशेष कोर्ट ने चारा घोटाले के बांका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले की सुनवाई के दौरान लालू समेत सभी अभियुक्तों को 23 नवंबर को सशरीर हाजिर होने का आदेश दिया है। इससे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर लालू का स्वागत किया। वे मंगलवार को पार्टी कार्यालय में लगाई गई 6 टन की गुलाबी संगमरमर से बनी लालटेन भी जलाएंगे।

इससे पहले लालू बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान में होने वाले उपचुनाव के प्रचार और रणनीति बनाने आए थे। हालांकि, ये दोनों सीटें राजद हार गई थी। इस हार के बाद दूसरे दिन ही लालू की तबीयत खराब हो गई और उन्हें दिल्ली लौटना पड़ा था। वहीं, पार्टी कार्यालय में लालटेन की स्थापना तो कर दी गई है, लेकिन इसका उद्घाटन अभी नहीं किया गया है। इस लालटेन के उद्घाटन के लिए पार्टी सुप्रीमो लालू यादव का इंतजार किया जा रहा था। राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि एनडीए सरकार ने बिहार का भविष्य को अंधकार में धकेल दिया है और इसी कारण से प्रकाश फैलाने के लिए तेजस्वी यादव ने लालटेन की स्थापना करवाई है, जो तेजस्वी के नेतृत्व में बिहार में लौटने वाले उजाले का प्रतीक है। पार्टी कार्यालय के अंदर काम चल रहा है, इसीलिए फिलहाल पार्टी दफ्तर के बाहर पर्दा लगाया गया है।

Patna Lalu Prasad yadav today to appear in CBI court in fodder scam will also inaugurate 6 ton lantern in RJD office UDT

ये है लालटेन की खासियत...

  • लालू जिस लालटेन का लोकार्पण करेंगे, वह 6 टन वजनी है और 24 घंटे जलती रहेगी। इसके लिए खास व्यवस्था की गई है। 
  • लालटेन चारों तरफ प्रकाश फैलाती रहेगी। इसे कई हिस्सों में राजस्थान से पटना लाया गया और फिर जोड़कर ऊंचे बेसमेंट पर स्थापित किया गया है। 
  • ये लालटेन यहां राजद कार्यालय आने वाले हर किसी के लिए देखने लायक होगी। 
  • पार्टी कार्यालय में स्थापित लालटेन को पार्टी की स्थापना के सिल्वर जुबली वर्ष के प्रतीक के रूप में भी देखा जा रहा है। राजद का चुनाव चिह्न लालटेन है। पार्टी का गठन 5 जुलाई 1997 को हुआ था।

उद्घाटन से आगुंतकों की एंट्री बंद
राजद दफ्तर में आगंतुकों की एंट्री बंद हो गई है। पत्थर से बनी इस लालटेन को काफी गोपनीय तरीके से स्थापित किया गया है। पार्टी कार्यालय के बाहर बड़े-बड़े कपड़े लगाए गए हैं, ताकि उद्घाटन से पहले इस अनोखी लालटेन को कोई अंदर देख ना सके। 

Exclusive Interview : तीन कृषि कानून वापस लेने के बाद भी उत्तर प्रदेश और पंजाब में नहीं जीतेगी BJP : लालू

Chhath 2021: छठ पंडाल में लगी तेजस्वी यादव की मूर्ति, लोग बोले- ये तो अपमान है, RJD विधायक ने दिया जवाब

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में 'लबरी' शब्द की एंट्री, जिस पर भिड़ गईं लालू की बेटी और मांझी की बहू

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios