Asianet News HindiAsianet News Hindi

JDU अध्यक्ष ने कहा- 2024 में बीजेपी को 150 सीटों में समेट देंगे, नीतीश ने टोकते हुए किया बड़ा दावा

पटना में शनिवार को जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हुई। इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाने को लेकर चर्चा हुई। इस मीटिंग में नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे। उन्होंने कहा- बीजेपी को 50 सीट में समेट देंगे। 

patna news jdu state executive meeting lalan singh said 150 seats for bjp nitish kumar corrected pwt
Author
First Published Sep 4, 2022, 7:55 AM IST

पटना. बिहार में नीतीश कुमार के एनडीए से अलग होने के बाद 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकजुटता के प्रयास किए जा रहे हैं। पटना में शनिवार को जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हुई। इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाने को लेकर चर्चा हुई। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हम 150 सीटों तक समेट देंगे। इससे पहले की ललन सिंह कुछ आगे बोलते नीतीश कुमार ने उन्हें टोकते हुए कहा- आपने ज्यादा सीटें बोल दीं। हम बीजेपी को 50 सीटों पर ही समेट देंगे। 

2024 में विदा होंगे जुमलेबाज
JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह  ने कहा- भाजपा तो धन-बल का प्रयोग कर रहे हैं। महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में आपने क्या किया, ये देश देख रहा है। वो हमारी चिंता छोड़ दे और खुद की चिंता करे। 2024 में जुमलेबाज विदा होंगे। 

बीजेपी ने किया पलटवार
बीजेपी नेता सुशील मोदी ने पलटवार करते हुए कहा- जेडीयू का राष्ट्रीय पार्टी बनने का जो सपना था वो पूरा नहीं हो सकता क्योंकि आप 3 राज्यों से घटकर अब केवल बिहार में ही रह गए हैं। आपने बिहार में जो गठबंधन तोड़ा, ये उसकी प्रतिक्रिया है। ललन जी जो आरोप लगा रहे हैं कि पैसा देखर खरीदा गया है, तो आपके विधायक इतने कमजोर हैं क्या? ये सब गलत बात है। हम किसी को पैसा देकर क्यों खरीदेंगे। वो चाहते थे कि जनता दल(यूनाइटेड) NDA में रहे और आपने NDA से नाता तोड़ा इसलिए वे BJP में शामिल हो गए। 

मणिपुर के विधायक बीजेपी में हुए हैं शामिल
बता दें कि शनिवार को बीजेपी ने नीतीश कुमार की पार्टी को बड़ा झटका दिया। मणिपुर में जेडीयू के 6 में से 5 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली। जिसके बाद सियासत तेज हो गई। जेडीयू का आरोप है कि बीजेपी ने विधायकों को पैसे देकर अपने साथ मिलाया है।

इसे भी पढ़ें- अगर विपक्षी दल एक साथ आ गए तो बीजेपी 2024 में 50 से कम सीटों पर सिमट जाएगी: नीतीश कुमार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios