Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना के खिलाफ जंग के लिए बिहार में सन्नाटा, जनता कर्फ्यू में सब कुछ बंद

महामारी कोरोना से बचाव और रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू है। बिना किसी सख्ती के सभी लोग अपने-अपने घरों में है। बिहार में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। प्रमुख मार्गों के साथ-साथ सभी मुख्य बाजार शांत हैं। 
 

people of bihar supports call of pm narendra modi for janta curfew on corona virus pra
Author
Patna, First Published Mar 22, 2020, 12:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। कोरोना वायरस के खिलाफ लिए पूरा बिहार एक हो चुका है। भागलपुर, पूर्णिया, किशनगंज, बांका जैसे झारखंड और बंगाल के सीमावर्ती जिलों से लेकर सीवान, गोपालगंज, बक्सर, पूर्वी चंपारण जैसे यूपी के सीमावर्ती जिलों में आज पूरा सन्नाटा छाया हुआ है। एनएच और एसएच तो छोड़िये गांव-मोहल्लों की छोटी सड़के और बाजार भी शांत पड़े हैं। बस-ट्रेन, ई-रिक्शा, ऑटो-टोटो आदि सभी बंद है। हर कोई अपने-अपने घरों में बंद है। राजधानी पटना में भी डाब बंगला चौराहा, इनकम टैक्स चौराहा, कंकड़बाग, गांधी मैदान, गोलघर आदि के पास नाम मात्र के लोग दिख रहे हैं। लगभग सभी छोटी-बड़ी दुकानें बंद है। 

मेडिकल, मीडिया व पुलिस के लोग बस दिख रहे 
मुजफ्फरपुर में एनएच 28 पर रविवार सुबह 6 बजे के बाद वाहनों का परिचालन नहीं हो रहा है। मोतीझील, सरैयागंज, अघोरियाबाजार जैसे शहर के मुख्य चौराहे शांत है। यही हाल समस्तीपुर, सीतामढ़ी, वैशाली आदि जिलों का भी है। नेपाल की  सीमा से लगने वाले सभी जिलों में मार्केट बंद है। हालांकि भारत-नेपाल की सीमा पर सुरक्षा बल और मेडिकल टीम पूरी तरह से मुस्तैद है। कोरोना वायरस के खिलाफ इस जनता कर्फ्यू में सड़क पर बीच-बीच में मेडिकल स्टाफ, पुलिस अथवा मीडिया के लोग भी दिख रहे हैं। 

भारत में अभी दूसरे स्टेज में है कोरोना
उल्लेखनीय हो कि विशेषज्ञों के अनुसार भारत में कोरोना अभी दूसरे स्टेज में है। लेकिन जिस तेजी से इसके मरीज मिलते जा रहे हैं, उससे आशंका है कि यहां भी इसका तीसरा स्टेज आ सकता है। इसके लिए सरकार और सरकारी तंत्र पूरी तैयारी कर रही है। बीते दिनों राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च यानि की आज के लिए जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी। पीएम के आह्वान पर आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक लोग अपने-अपने घरों में कैद रहेंगे। सभी दुकानें बंद रहेंगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios