Asianet News Hindi

PK को Z कैटेगरी की सुरक्षा मिलने के कयास, बिहार में AAP का चेहरा होंगे या जाएंगे कन्हैया के साथ?

कहा जा रहा है कि दिल्ली के बाद प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए काम करेंगे। उनके आप में शामिल होने की चर्चा भी है। 

prashant kishor will AAP face in Bihar or go with Kanhaiya kumar kpm
Author
Patna, First Published Feb 18, 2020, 11:16 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना/कोलकाता। पश्चिम बंगाल में इस तरह की चर्चाएं हैं कि चुनावी रणनीतिकार और जेडीयू के पूर्व नेता प्रशांत किशोर को राज्य पुलिस की तरफ से ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी जा सकती है। हालांकि सरकार और तृणमूल कांग्रेस की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है। 

कहा जा रहा है कि दिल्ली के बाद प्रशांत किशोर पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए काम करेंगे। उनके तृणमूल में भी शामिल होने की चर्चा भी है। वैसे जेडीयू से निकलने के बाद प्राशनत किशोर के राजनीतिक कदम को लेकर अलग अलग कयास लगाए जा रहे हैं। 

बिहार में इसी साल चुनाव 

बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। दिल्ली चुनाव के बाद प्राशनत किशोर आज पहली बार पटना पहुंचेंगे। माना जा रहना है कि प्रशांत पटना में अपने अगले राजनीतिक कदम से जुड़ा बड़ा ऐलान कर सकते हैं। पटना में दोपहर में प्रशांत अपनी अगली रणनीति को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं। 

क्या बिहार में आम आदमी का चेहरा बनेंगे पीके 
प्रशांत किशोर ने सोमवार संकेत दिया था कि वह अपनी राजनीतिक सक्रियता बढ़ाने जा रहे हैं। हाल ही में प्रशांत किशोर की कंपनी आइपैक ने दिल्ली चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी का चुनावी अभियान संभाला था और रणनीतियां बनाई थीं। जेडीयू से बर्खास्त किए जाने के बाद इस तरह की अटकलें भी हैं कि प्रशांत किशोर बिहार में आम आदमी पार्टी का चेहरा भी बन सकते हैं। हालांकि पीके ने इस बात से इंकार किया है। 

कन्हैया के साथ जाने की भी चर्चा 
कुछ चर्चाओं में यह भी कहा जा रहा है कि बिहार में कन्हैया कुमार के साथ मिलकर प्रशांत चुनाव के लिए नया अभियान शुरू करेंगे। बताते चलें कि इस वक्त बिहार में कन्हैया जन गण मन यात्रा निकाला रहे हैं। यात्रा को बिहार में काफी सपोर्ट मिल रहा है। डोफार बाद ये साफ हो पाएगा कि प्राशनत किशोर का अगला कदम क्या होगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios