Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेदी का 44 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने वाला क्रिकेटर बना बिहार रणजी टीम का कप्तान

15 सदस्यीय बिहार टीम की कमान उस स्टार स्पिनर को दिया गया है, जिसने रणजी ट्रॉफी के पिछले सत्र में भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर रहे बिशन सिंह बेदी के 44 साल पुराने का रिकॉर्ड को तोड़ा था
 

Ranji Trophy 2019-20: Bihar's announces team ashutosh aman will be captain of team
Author
New Delhi, First Published Dec 4, 2019, 10:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना: भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के अगले सीजन के लिए बिहार की टीम का ऐलान कर दिया गया है। 15 सदस्यीय बिहार टीम की कमान उस स्टार स्पिनर को दिया गया है, जिसने रणजी ट्रॉफी के पिछले सत्र में भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर रहे बिशन सिंह बेदी के 44 साल पुराने का रिकॉर्ड को तोड़ा था। जी हां, इंटरनेशनल लेवर पर भारत की ओर से 67 टेस्ट में 266 विकेट लेने वाले बेदी का घरेलू क्रिकेट में एक बड़ा पुराना रिकॉर्ड था। जिसे पिछले साल 2018-19 में बिहार के एक लाल ने तोड़ा था। रणजी ट्रॉफी 2019-20 के लिए बिहार के टीम की कप्तान उसी उभरते हुए स्पिनर को दिया गया है। 

कौन हैं बिहार का कप्तान, क्या था बेदी का पुराना रिकॉर्ड

रणजी ट्रॉफी 2019-20 के लिए बिहार की 15 सदस्यीय टीम की कमान गया के आशुतोष अमन को दी गई है। आशुतोष अमन ने पिछले सत्र में 68 विकेट चटका कर बेदी के 44 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त किया था। बिशन सिंह बेदी ने दिल्ली की ओर से खेलते हुए सत्र 1974-75 में 64 विकेट चटकाए थे। जो लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट में किसी एक सत्र में किसी एक गेंदबाज द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। लेकिन उनके इस रिकॉर्ड को आशुतोष ने पिछले साल तोड़ दिया था।

शुरू के तीन मैचों के लिए की गई है टीम की घोषणा

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में बिहार का पहला मैच मोइनुल हक स्टेडियम में 9 दिसंबर से पांडिचेरी के खिलाफ होगा। बिहार के क्रिकेट टीम की वरीय चयन समिति के चेयरमैन जि़शानुल यकीन, सदस्य देवजीत चक्रवर्ती और संजीव कुमार की ओर से घोषित 15 सदस्यीय टीम शुरुआती तीन मैचों के लिए है। बिहार का दूसरा मैच 17-20 दिसंबर के बीच चंडीगढ़ में चंडीगढ़ से होगा। जबकि तीसरा मुकाबला फिर पटना में गोवा से होगा। 

रणजी ट्रॉफी 2019-20 के लिए बिहार की 15 सदस्यीय टीम 

आशुतोष अमन कप्तान, रहमतउल्लाह शाहरूख उपकप्तान, निशांत, बाबुल कुमार, इंद्रजीत, कुमार मृदुल, विकास रंजन (विककेटकीपर), विवेक कुमार, समर कादरी, प्रियंकर, शशीम राठौर, साबिर खान, शशि शेखर, सरफराज, शिवम, अतुल मुख्य कोच : निखलेश रंजन , कोच : अशोक कुमार , सहायक कोच सह मैनेजर : धीरज कुमार।

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios