पटना। उड़ीसा के कटक में खेले जा रहे रणजी 2019-20 के प्लेट ग्रुप के मुकाबले में बिहार ने सिक्किम पर अपना शिकंजा कस दिया है। खेल के तीसरे दिन बिहार की टीम ने अपने दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 292 रनों बना लिए है। इसी के साथ सिक्किम पर बिहार की लीड 325 रनों की हो गई है। बिहार के दो इनफॉर्म बल्लेबाज इस समय क्रीज पर है। मध्यम क्रम के बल्लेबाज बबलू कुमार 119 रन बनाकर खेल  रहे है, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज विकास रंजन 50 रन बनाकर खेल रहे है। पूरे मैच में बिहार की बल्लेबाजी जिस तरीके की रही है, उसे देखते हुए लग रहा है कल बिहार की टीम 350 रनों से अधिक का बढ़त बनाकर सिक्किम को बल्लेबाजी के लिए बुला सकती है।

चौथी पारी में 350 से ज्यादा का स्कोर चुनौतीपूर्ण
बता दें चौथी पारी में 350 से अधिक का स्कोर काफी चुनौतीपूर्ण माना जाता है। इससे पहले मैच के तीसरे दिन बिहार की दूसरी पारी के हीरो बबलू कुमार रहे। दो शुरुआती विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे बबलू ने समझदारी के साथ बल्लेबाजी की। खबर लिखे जाने तक बबलू 207 गेंदों का सामना कर 18 चौके के दम पर 119 रन बना चुके थे। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज विकास रंजन अपना अर्धशतक पूरा कर चुके है। बता दें कि इसी मैच की पहली पारी विकास रंजन ने 95 रनों की शानदार पारी खेली थी। 

सिक्किम से यशपाल ने बनाए थे 140 रन
सिक्किम के खिलाफ जारी इस मैच में बिहार ने अपनी पारी में 305  रनों का स्कोर खड़ा किया था। पहली पारी में बिहार की ओर से शमीम राठौड़ ने 103 जबकि विकास रंजन ने 95 रनों की पारी खेली थी। 305 का पीछा करने उतरी सिक्किम की पहली पारी 272 रनों पर सिमट गई थी। गेंदबाजी में बिहार की ओर से कप्तान आशुतोष अमन ने पांच , अमोद यादव ने तीन जबकि शिवम कुमार ने दो विकेट चटकाए थे। जबकि सिक्किम की  ओर से यशपाल सिंह ने 140 रनों की शतकीय पारी खेली थी।