Asianet News Hindi

RJD का नया चुनावी दांव, तेजस्वी बोले- सरकार बनी तो 85 फीसदी नौकरी बिहारियों को देंगे

विधानसभा चुनाव के लिए राजद ने बड़ा चुनावी दांव खेला है। रविवार को पटना में आयोजित रैली में राजद नेता तेजस्वी यादव ने ऐलान किया कि उनकी सरकार बनी तो राज्य की 85 प्रतिशत नौकरियां बिहारियों को दी जाएगी। 
 

RJD leader tejashvi yadav plays domicile card in rally at patna pra
Author
Patna, First Published Feb 23, 2020, 6:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजद ने अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया है। रविवार को पटना में आयोजित रैली में तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी हटाओ यात्रा की शुरुआत की। साथ ही चुनाव जीतने के लिए नया चुनावी दांव भी चला। तेजस्वी ने कहा कि यदि बिहार में उनकी सरकार बनेगी तो डोमिसाइल एक्ट लाया जाएगा। जिसके तहत 85 प्रतिशत नौकरियों पर बिहारियों का कब्जा होगा। सभा से इतर तेजस्वी ने ट्विट करते हुए बिहार की बेरोजगारी का सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि या तो सरकार दो करोड़ लोगों को रोजगार दें या फिर बेरोजगारी हटाओ यात्रा का समर्थन करें। 

हमारा लक्ष्य बिहार की गरीबी को कम करना हैः तेजस्वी
पटना के वेटनरी कॉलेज के परिसर में आयोजित रैली में राजद नेता तेजस्वी के साथ-साथ उके बड़े भाई तेज प्रताप यादव, प्रदेशाध्यक्ष जगदांगद सिंह सहित अन्य बड़े नेता मोजूद थे। सभा में तेजस्वी ने कहा कि सरकार बिहार के विकास के लिए लैड लॉक का बहाना बनाती थी। अब बिहार रोड, रेल और हवाई मार्ग सभी से जुड़ा हुआ है। अब कोई बहाना नहीं चलेगा। तेजस्वी ने आगे कहा कि बिहार में किसी चीज की कमी नहीं है। हमारा लक्ष्य बिहार की गरीबी को दूर करना है। 

हाईटेक बस से बिहार की यात्रा करेंगे तेजस्वी यादव 
इसके साथ ही तेजस्वी ने मंच से आगामी विधानसभा चुनाव में राजद की जीत की भविष्यवाणी भी की। तेजस्वी ने कहा कि 8 मरीने के बाद हमारी सरकार  बननी तय है। बता दें कि बेरोजगारी हटाओ यात्रा के लिए तैयार हुआ राजद का युवा क्रांति रथ में सभी सुविधाएं है। इस हाईटेक बस में दस से बारह लोगों के बैठने की व्यवस्था है। बस में हाइड्रोलिक सिस्टम लगा है। इस बस से तेजस्वी पूरे राज्य की यात्रा करेगे। इस बस की खासियत यह है  कि किसी भी जगह सभा करने के लिए अलग से मंच बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। तेजस्वी व अन्य नेता इस बस की छत से सभा को संबोधित कर सकेंगे।  


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios