Asianet News Hindi

बिहार में कोरोना के 6 और मरीज मिले, 30 तक पहुंचा आंकड़ा, आइसोलेशन में हैं पेशेंट

पूरे देश के साथ-साथ बिहार में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। हालांकि बिहार में संक्रमण फैलने की रफ्तार अन्य राज्यों से कम है। गुरुवार को राज्य में कोरोना के छह नए पॉजिटिव मिले। जिन्हें मिलाकर अबतक राज्य में कुल 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो चुके है। 
 

six new corona positive patient found in bihar pra
Author
Patna, First Published Apr 3, 2020, 12:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार में गुरुवार को कोरोना के छह और मरीज मिले। इन छह के साथ ही राज्य में अबतक कुल कोरोना मरीजों की संख्या 30 हो चुकी है। बता दें कि राज्य में कोरोना का पहला महीज 22 मार्च को मिला था। जिसके बाद से गुरुवार तक में सूबे में 30 मरीज मिले है।

गुरुवार को आईजीएमएस में 79 संदिग्धों के सैंपल की जांच में तीन मरीजों का सैंपल पॉजिटिव मिला है। इसमें दो मरीज गोपालगंज के हैं तो एक मरीज सारण का रहने वाला है। सभी का ट्रैवल हिस्ट्री है। इसमें गोपालगंज के दोनों मरीज का खाड़ी देश का ट्रैवल हिस्ट्री है, जबकि सीवान का एक मरीज इंग्लैंड से आया है। 

पॉजिटिव मिले मरीजों को हो रहा इलाज
फिलहाल इन तीनों मरीजों का अपने-अपने होमडाउन में इलाज चल रहा है। तीनों पॉजिटिव मरीज युवा है और इनकी उम्र 25 साल से 30 साल के बीच है। एक मरीज नालंदा का है। वहीं गया में गुरुवार को एक 22 साल व 52 साल की दो महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। दोनों बिहार के पहले मृतक की संक्रमण चेन से जुड़े हैं।

अब गया में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। 22 साल की जो महिला पॉजिटिव पाई गई है, वह पहाड़पुर निवासी मरीज की पत्नी है जबकि दूसरी 52 साल की महिला उसकी मां है। 

एक की मौत, तीन ठीक हो कर गए घर
एएनएमएमसीएच के नोडल पदाधिकारी डॉ. एन के पासवान ने बताया कि पहाड़पुर निवासी पहले कोरोना पॉजिटिव की पत्नी तीन माह की गर्भवती है। पहाड़पुर निवासी पॉजिटिव मरीज के परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट के बारे में अभी कोई सूचना नहीं है। सिविल सर्जन ने बताया कि पहाड़पुर वाले पॉजिटिव मरीज के छह सदस्यों के अलावा उसके 9 अन्य कांटेक्ट हिस्ट्री के लोगों को बोधगया स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है। उल्लेखनीय हो कि बिहार में कोरोना के अबतक एक युवक की मौत हुई है। जबकि पॉजिटिव मिले तीन मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ कर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios