Asianet News Hindi

अब कन्हैया के बाद युवाओं के लिए नौकरी की मांग को लेकर बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा निकालेंगे तेजस्वी

बिहार ने विधानसभा चुनाव इसी वर्ष अक्टूबर नवंबर के महीने में होना है। चुनाव पूर्व सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी में जुटी है। चुनाव से पहले जनाधार मजबूत करने के उद्देश्य से राजद नेता तेजस्वी ने पूरे राज्य में बेरोजगारी हटाओ यात्रा निकालने की घोषणा की है। 
 

tejashwi yadav announces berojgari hatao yatra across all over bihar pra
Author
Patna, First Published Feb 10, 2020, 4:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना। बिहार ने विधानसभा चुनाव इसी वर्ष अक्टूबर नवंबर के महीने में होना है। चुनाव पूर्व सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी में जुटी है। चुनाव से पहले जनाधार मजबूत करने के उद्देश्य से राजद नेता तेजस्वी ने पूरे राज्य में बेरोजगारी हटाओ यात्रा निकालने की घोषणा की है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने घोषणा की कि वह युवाओं के लिए नौकरी की मांग को लेकर पूरे राज्य में यात्रा करेंगे। उल्लेखनीय है कि बिहार में विधानसभा चुनाव इस वर्ष के अंत में होने वाले हैं और तेजस्वी यादव की नजर संभवत: विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजद का वोट आधार विस्तार करने पर है।

राजद केवल मुस्लिम यादव की नहींः तेजस्वी यादव
हालांकि तेजस्वी यादव ने यह नहीं बताया कि वह अपनी ‘‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’’ की शुरूआत कब करेंगे लेकिन यह स्पष्ट किया कि उनकी यह यह यात्रा पांच सप्ताह चलने वाले विधानसभा सत्र के दौरान भी जारी रहेगी। विधानसभा सत्र 24 फरवरी से शुरू होगी। उन्होंने कहा, ‘‘देश मंदी और बेरोजगारी से जूझ रहा है। मैं बेरोजगारी हटाओ यात्रा के साथ पूरे राज्य में जाऊंगा।’ तेजस्वी ने कहा कहा कि राजद केवल ‘एम..वाई’ (मुस्लिम..यादव) की नहीं है। इसका आधार बहुत बड़ा है। पार्टी सभी लोगों की है। हमारा परिवार बहुत बड़ा है जिसमें हम समाज के सभी वर्ग का सम्मान करते हैं और प्रत्येक को उचित प्रतिनिधित्व देते हैं।

नीतीश ने निकाली थी जल जीवन हरियाली यात्रा
बता दें कि हाल ही में राजद ने सभी जिलों में अपने पार्टी अध्यक्ष के नाम की घोषणा की है। जिसके बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी के साथ सभी जिला के अध्यक्षों की बैठक पटना में आयोजित की गई थी। जिसमें चुनाव के लिए सभी जिलाध्यक्षों को कमर कस लेने की बात कही गई। तेजस्वी की बेरोजगारी हटाओ यात्रा से इतर की बात करें तो हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली यात्रा निकाली थी। दूसरी ओर लेफ्ट नेता कन्हैया कुमार एनआरसी, सीएए के खिलाफ जन मन गण यात्रा निकाल रहे है। कन्हैया की यात्रा को काफी सपोर्ट मिल रहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios