Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार के हैं बारामुला में हुए आतंकी हमले में शहीद होने वाले दो जवान

शहीद हुए जवानों के नाम है खुर्शीद खान और लवकुश हैं। 41 साल के खुर्शीद मूल रूप से बिहार के रोहतास के रहने वाले थे, जबकि 27 साल के लवकुश शर्माजहानाबाद जिला के रतनी प्रखंड के अईरा गांव के रहने वाले थे। 

Two soldiers from Bihar killed in terrorist attack in Baramulla in Jammu and Kashmir asa
Author
Bihar, First Published Aug 17, 2020, 2:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना (Bihar) । जम्मू-कश्मीर के बारामुला में हुए आतंकी हमले में बिहार के तीन जवान शहीद हो गए हैं। इनमें दो जवान बिहार के निवासी हैं। बताया जा रहा है कि आज सुबह बारामुला इलाके में आतंकियों ने पेट्रोलिंग के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की पार्टी पर अचानक हमला कर दिया। इस अप्रत्याशित हमले में बिहार निवासी सीआरपीएफ के दो जवान भी शहीद हो गए। 

गांव वालों में मातमी सन्नाटा
शहीद हुए जवानों के नाम है खुर्शीद खान और लवकुश हैं। 41 साल के खुर्शीद मूल रूप से बिहार के रोहतास के रहने वाले थे, जबकि 27 साल के लवकुश शर्माजहानाबाद जिला के रतनी प्रखंड के अईरा गांव के रहने वाले थे। दोनों जवानों के शहीद होने के बाद उनके गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं, घर पर कोहराम मचा हुआ है। परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव वालों ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी टीवी पर आ रहे न्यूज से हुई। 

चार दिन में दूसरा आतंकी हमला
कश्मीर में पिछले 4 दिनों में सुरक्षाबलों पर आतंकियों का यह दूसरा हमला है। इसी तरह के एक हमले को आतंकियों ने 14 अगस्त को श्रीनगर के नौगाम  में अंजाम दिया था, जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे और एक अन्य घायल हो गया था। 12 अगस्त को भी बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों पर हमला किया गया था, जिसमें एक जवान घायल हुआ था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios