Asianet News Hindi

पुलिसवाले ही उड़ा रहे कानून की धज्जियां, चौकीदार से दारोगा जी ले रहे थे शराब, फिर...

शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाने में पुलिसवाले भी पीछे नहीं हैं। ताजा मामला बिहार के बांका जिले से सामने आया है। जहां दारोगा का चौकीदार से शराब लेने का वीडियो सामने आया है।

video viral of policeman was buying liquor from a watchman in lockdown arrested pra
Author
Banka, First Published Apr 28, 2020, 3:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बांका। वर्ष 2016 से बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। कानून के तहत पूरे राज्य में शराब बेचना, सेवन करना कानूनन अपराध है। लेकिन इसके बाद भी बिहार में शराब की तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है। कोरोना से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन में पड़ोसी राज्यों से सीमा सील होने के बाद शराब की उपलब्धता मुश्किल से हो रही है। लेकिन पुलिस का संरक्षण मिलने से शराब तस्कर अभी भी सप्लाई कर रहे हैं। 

शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाने में पुलिसवाले भी पीछे नहीं हैं। ताजा मामला बिहार के बांका जिले से सामने आया है। जहां दारोगा का चौकीदार से शराब लेने का वीडियो सामने आया है। 

वीडियो वायरल होने पर हुई कार्रवाई
मामला बांका थाना का है। चौकीदार को शराब के लेन-देन के आरोप में एसपी के आदेश पर गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं, दारोगा फरार हो गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बांका थाना का दारोगा रामप्रीत पासवान समुखिया मोड़ के निकट कल देर शाम चौकीदार योगेन्द्र पासवान उर्फ योगी से शराब ले रहा था। इस दौरान किसी ने उसका वीडियो बना लिया। जो बाद में वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद मामले में संज्ञान लेते हुये पुलिस अधीक्षक अरविंद गुप्ता ने इस घटना की जांच के लिये अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एस.के. दास को निर्देश दिया है।

बिहार-झारखंड की सीमा पर है बांका
दारोगा को शराब देने वाला चौकीदार योगेन्द्र पासवान गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, दारोगा अभी फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है। बांका बिहार और झारखंड सीमा पर है। ऐसे में बांका के रास्ते झारखंड, पश्चिम बंगाल समते अरुणाचल प्रदेश से शराब की तस्करी बड़े पैमाने पर होती है। विदेशी शराब के साथ-साथ बांका, लखीसराय, मुंगेर, भागलपुर, जमुई के दियारा व पहाड़ी इलाकों में देसी शराब का निर्माण भी बड़े पैमाने पर की जाती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios