Asianet News Hindi

शादी के एक साल बाद ही पति से अलग होना चाहती है पत्नी, कहा- ये तो कुछ ही दिनों में स्वर्ग सिधार जाएगा

बिहार में एक महिला ने अपने पति को सिर्फ इसलिए तलाक देना चाहती है कि उसको डायबिटीज है। इस वजह से वह उसका साथ नहीं रहना चाहती है।

Wife wants to stay away from husband only after one year of marriage kpr
Author
Patna, First Published Feb 12, 2020, 5:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना, कहते हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता सात जन्मों तक का होता है। वह हर सुख-दुख में एक-दूसरे के साथ होते हैं। लेकिन बिहार में एक महिला ने अपने पति को सिर्फ इसलिए तलाक देना चाहती है कि उसको डायबिटीज है। इस वजह से वह उसका साथ नहीं रहना चाहती है।

पत्नी ने कहा-मैं जिंदगीभर पति के साथ नहीं दे सकती
दरअसल, अजीबोगरीब चौंकाने वाला यह मामला वैशाली जिले में मंगलवार को सामने आया है। जहां 20 साल की विवाहिता आंचल ने महिला आयोग के पास जाकर पति से अलग रहने का आवेदन दिया दिया है। युवती ने कहा-मैडम जब मेरी शादी हुई थी तो उस दौरान पति ने अपनी कोई बीमारी  का जिक्र नहीं किया था। लेकिन जब मैं यहां आई तो उनको शुगर है। जिसके खानपान पर प्रतिबंध है, मैं उसके साथ जिंदगी नहीं बिता सकती हूं। इसलिए उनके साथ सारे संबंध तोड़ रही हूं।

पत्नी ने कहा-वो कभी भी मर सकता है, मुझे तलाक दे दो...
जानकारी के मुताबिक, पिछले साल जून के महीने में आंचल की शादी  वैशाली जिले के ही रहने वाले दीनदयाल के साथ हुई थी। पत्नी का कहना है कि पति के परहेज की वजह से वह अलग-अलग खाना नहीं बना सकती है। जरा सा भी कुछ मीठा खिला दो तो वह बीमार हो जाते हैं। ऐसे में तो वो कभी भी गुजर सकते हैं, फिर मेरा क्या होगा। इससे पहले ही में उनसे ही अलग होना चाहती हूं।

पति बोला-मैं उसके साथ ही रहूंगा
वहीं इस मामले में पति दीनदयाल का कहना है कि मैं हर हाल में आंचल के साथ ही अपनी जिंदगी भर साथ रहूंगा। हां मेरी कभी-कभी थोड़ी बहुत तबीयत खराब होती है। मुझे ऐसी कोई बड़ी बीमारी नहीं है। दीनदयाल ने बताया कि उनकी शादी परिवारवालों की मर्ज़ी से हुई थी। दोनों शादी से खुश थे लेकिन अब पत्नी ही साथ रहने से मना कर रही है।  पहले उसने कभी कोई परेशानी नहीं दिखाई। अचानक पता नहीं उसको क्या हो गया है। ऐसा कौन होता है जो खाने-पीने पर रिश्ता तोड़ता है। महिला आयोग ने दोनों की बात सुनकर पति-पत्नी को साथ रहने की सलाह दी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios