Asianet News HindiAsianet News Hindi

Laal Singh Chaddha: क्या वाकई आमिर खान की फिल्म से डिस्ट्रीब्यूटर्स को हुआ बड़ा नुकसान, जानें वजह

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के डिस्ट्रीब्यूटर्स को लेकर यह खबर सामने आई थी कि उन्हें भारी नुकसान हुआ और उन्होंने मुआवजे की मांग की है। लेकिन हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह कोरी अफवाह है। 

aamir khan laal singh chaddha rubbishes rumours of distributors suffering from losses KPJ
Author
Mumbai, First Published Aug 16, 2022, 11:47 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. ऐसी खबरें तेजी से सामने आ रही है कि आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म लाल सिंह चड्ढा ( Laal Singh Chaddha) की खराब परफॉर्मेंस की वजह से डिस्ट्रीब्यूटर्स को भारी नुकसान हुआ है। अब फिल्म प्रोड्यूसर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स ने इस पर स्पष्टीकरण दिया है और कहा कि जो भी खबरें वायरल हो रही है वो बस अफवाह है। ईटाइम्स से बात करते हुए निर्माताओं ने कहा कि फिल्म को लेकर जो सिनेरियो क्रिएट किया जा रहा है, वह सच्चाई से एकदम अलग है। बता दें कि हाल ही में ऐसी खबर आई थी कि फिल्म के निराशाजन प्रदर्शन की वजह से डिस्ट्रीब्यूटर्स ने मुआवजे की मांग की थी। हालांकि, इस सच्चाई से भी मुंह नहीं मोड़ा जा सकता कि फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है। करीना कपूर (Kareena Kapoor) के साथ वाली आमिर की इस फिल्म ने 5 दिन 45.46 करोड़ रुपए की कमाई की है। जबकि फिल्म रिलीज से पहले ट्रेड एनालिस्ट्स का कहना था कि मूवी ओपनिंग डे में करीब 25 से 30 करोड़ रुपए की कमाई करेंगी।

 

नहीं हुआ है कोई नुकसान- वायकॉम 18 सीईओ
वायकॉम 18 के बैनर तले बनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा का निर्माण किया गया है। वायकॉम 18 के सीईओ अजीत अंधारे ने फिल्म से हुए नुकसान और उसके मुआवजे की भरपाई को लेकर उठी मांग का खंडन किया है। उन्होंने कहा- कोई भी बाहरी वितरक नहीं है। इस फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर V18Studios है। उन्होंने इस बात को भी स्पष्ट किया कि पैसों का कोई नुकसान नहीं हुआ है। फिल्म भी अभी भी देश और विदेशों के सिनेमाघरों में चल रही है। इसको लेकर जो भी अटकले लगाई जा रही है वह निराधार है। इसी बात को और स्पष्ट करने के लिए जब ईटाइम्स ने नार्थ इंडिया डिस्ट्रीब्यूटर से बात कि तो उनका कहना था कि ज्यादातर स्टूडियो अपनी टेरेटरी नहीं बेचते है। इसे हमेशा सीधे डिस्ट्रीब्यूट ही किया जाता है। फिर चाहे हम अधिकार मांगने की कोशिश करें तो यह हमें बहुत महंगा पड़ेगा। लाल सिंह चड्ढा मामले में वितरकों द्वारा पैसे मांगने की खबरें निराधार हैं क्योंकि निर्माता केवल फिल्म के वितरक हैं। एक अन्य सूत्र ने पुष्टि की कि आमिर खान फिल्म का नुकसान उठाएंगे यदि होता है तो। 

 

10 साल से आमिर खान ने नहीं ली कोई फीस
उनका कहना है कि पिछले 10 सालों से आमिर खान फीस के नाम पर एक रुपए भी नहीं लिया है, इसमें उनकी फिल्म लाल सिंह चड्ढा भी शामिल है। उन्होंने कहा कि अगर नुकसान भी होता है कि यह बिना किसी को इफैक्ट किए आमिर के कंधों पर ही जाएगा। आपको बता दें कि लाल सिंह चड्ढा पर बायकॉय ट्रेड भारी गया है और इसका फिल्म की कमाई पर लगातार असर पड़ रहा है। कहा जा रहा था कि फिल्म को 15 अगस्त की छुट्टी का फायदा मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। रविवार यानी 14 अगस्त को फिल्म 10 करोड़ का बिजनेस किया वहीं सोमवार को फिल्म ने 7.50 करोड़ रुपए ही कमाए। अभी तक फिल्म ने 45.46 करोड़ रुपए ही कमाए हैं।

 

ये भी पढ़ें
5000 करोड़ की प्रॉपर्टी पर फूटी कौड़ी भी अपने बच्चों के नाम नहीं कर सकते सैफ अली खान, फंसा है 1 पेंच

8 Couples जिनके प्यार के आड़े नहीं आई उम्र, 1 ने तो बेटी  से भी कम उम्र की लड़की को बनाया पत्नी

इश्कबाजी में NO.1 थे सैफ अली खान, अमृता सिंह को देखते किया था यह गंदा काम, फिर यूं मिला था सबक

शोले @ 47:  एक रिजेक्टेड आइडिया था शोले, जानें कौन थे असली जय-वीरू जिनका नाम मिला था अमिताभ-धर्मेंद्र को

47 साल बाद देखें आखिर शोले के सेट पर क्या करते थे जय-वीरू और गब्बर सिंह, बसंती को देख नहीं होगा यकीन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios