Asianet News Hindi

#IndiaTogether: रिहाना के खिलाफ एकजुट बॉलीवुड, लता मंगेशकर बोलीं- भारत किसी भी मुद्दे को हल करने में सक्षम

भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर इंटरनेशनल पॉप सिंगर रिहाना ने ट्वीट कर सवाल पूछा था कि किसान आंदोलन पर बात क्यों नहीं करे रहे। इस ट्वीट के बाद वे लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। कंगना ने रिहाना को जवाब देते हुए ट्वीट कर उन्हें मूर्ख बताया था। अब बॉलीवुड के अन्य सेलेब्स भी भड़ास निकाल रहे हैं। अक्षय कुमार, अजय देवगन से लेकर सुनील शेट्टी तक ने ट्वीट कर लिखा- इंडिया को मत तोड़ो। बता दें कि अपने ट्वीट्स के बाद बॉलीवुड सेलेब्स #IndiaTogether. 

after kangana ranaut ajay devgn akshay kumar stand by government says false propaganda against india on rihanna support farmers KPJ
Author
Mumbai, First Published Feb 3, 2021, 5:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहा किसान आंदोलन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आ गया। वजह है पॉप सिंगर रिहाना, पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग जैसी कुछ विदेशी हस्तियों द्वारा इसे समर्थन करना। वहीं, भारतीय हस्तियों ने भी पलटवार किया और देश को बांटने वाली साजिशों से लोगों को दूर रहने की सलाह दी। इन हस्तियों में कंगना रनौत, अक्षय कुमार, अजय देवगन, एकता कपूर, लता मंगेशकर जैसे नाम शामिल हैं। 

क्या है मामला? 
दरअसल, रिहाना, ग्रेटा थनबर्ग, अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस समेत कई विदेशी हस्तियों ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किए। वहीं, इसके जवाब में भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपील की है कि किसी भी विदेशी हस्ती को बिना तथ्य जांचे, इस मामले में अपनी राय नहीं रखनी चाहिए। इसके बाद भारत की तमाम हस्तियां सरकार के समर्थन में आ गईं।

भारत गौरवशाली राष्ट्र- लता मंगेशकर 
भारत गौरवशाली राष्ट्र है और हम सभी भारतीय अपना सिर ऊंचा कर खड़े हैं। एक अभिमानी भारतीय के नाते मुझे विश्वास है कि हम किसी भी मुद्दे और हथकंडे का एक देश के रूप में सामना कर सकते हैं। हम इन मुद्दों को अपने लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने में सक्षम हैं। 

कंगना ने दिया जवाब
कंगना रनोट ने रिहाना को जवाब देते हुए ट्वीट कर उन्हें मूर्ख बताया था। कंगना ने लिखा था- प्रदर्शन कर रहे लोग किसान नहीं बल्कि आतंकवादी हैं। हम देश के टुकड़े नहीं होने दे सकते कि चीन इस पर कब्जा जमा ले। कंगना  के जवाब के बाद से ही रिहाना भारत में ट्रेंड हो रही हैं। रिहाना की बदजुबानी पर कंगना के बाद अब बॉलीवुड के अन्य सेलेब्स भी भड़ास निकाल रहे हैं। अक्षय कुमार (akshay kumar), अजय देवगन (ajay devgn) से लेकर सुनील शेट्टी (suniel shetty) तक ने ट्वीट कर लिखा- इंडिया को मत तोड़ो। बता दें कि अपने ट्वीट्स के बाद बॉलीवुड सेलेब्स #IndiaTogether  #IndiaAgainstPropaganda जैसे हैशटैग भी इस्‍तेमाल कर रहे हैं।


अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा- हमारे बीच दूरियां पैदा करने वाली आवाजों पर ध्यान न दें। किसान हमारे देश का हिस्सा है और सही तरीके से इसका समाधान निकाला जाएगा। अक्षय ने देशवासियों से आग्रह किया कि बांटने वालों पर ध्यान ना दें। एक-दूसरे का साथ देते हुए सुलझाने का समर्थन करें।


अजय देवगन ने ट्वीट कर लिखा- भारत या भारतीय नीतियों के खिलाफ तैयार क‍िए जा रहे इस झूठे प्रोपगेंडा में मत आइए।इस समय यह जरूरी है कि हम एक-साथ खड़े रहें। 


सुनील शेट्टी ने भी व‍िदेश मंत्रालय के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए ल‍िखा- हमें क‍िसी भी बात के पूरे पक्ष को देखना चाहिए क्‍योंक‍ि आधी जानकारी खतरनाक हो सकती है। अनुपम खेर ने ट्वीट किया- हमारे देश के अंदरूनी मामलों में दखल देने वाले कुछ विदेशियों के लिए यह शेर अर्ज है... रिंदे खराब हाल को जाहिद ना छेड़, तुझको परायी क्या पड़ी अपनी नबेड तू.. #IndiaTogether #IndiaAgainstPropaganda. 


करन जौहर ने भी सरकार के समर्थन में ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- हम अशांत समय में रहते हैं और समय की आवश्यकता हर मोड़ पर विवेक और धैर्य है। आइए, हम मिलकर हर संभव प्रयास करें और ऐसे समाधान निकालें जो सभी के लिए काम करें- हमारे किसान भारत की रीढ़ हैं। हमें किसी भी हाल में विभाजित नहीं होने देना चाहिए। #IndiaTogether.


विदेश मंत्रालय का बयान
रिहाना के ट्वीट के बाद ट्विटर पर मचे बवाल के बाद विदेश मंत्रालय ने बयान में लिखा था- भारत की संसद ने पूरी जिरह और बातचीत के बाद कृषि सेक्टर में सुधारवादी कानून पारित किया है। ये सुधार किसानों के बड़ा मार्केट और सहूलियत देंगे। भारत के कुछ हिस्सों के किसानों के बहुत छोटे से हिस्से को इन सुधारों पर शक है। इस आंदोलन पर कुछ ग्रुप अपना मुद्दा आगे लाकर इन्हें भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। 

रिहाना-मिया खलीफा ने किए ये ट्वीट्स
रिहाना ने लिखा था- हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे? साथ ही #FarmerProtest. वहीं, मिया खलीफा ने ट्वीट किया है कि मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर आखिर क्या चल रहा है? उन्होंने नई दिल्ली के आस-पास इंटरनेट काट दिया?
 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios