Asianet News Hindi

फॉर्ब्स ने जारी की अमीर सेलेब्स की लिस्ट, अक्षय इकलौते एक्टर

फॉर्ब्स  की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली जिस सूची में कभी शाहरुख खान की बादशाहत होती थी, वहां से तीनों खानों और अमिताभ बच्चन को पीछे छोड़ ,अब अक्षय ने कब्जा जमा लिया है। 

akshay ranked in top 100 list of forbes magazine
Author
Mumbai, First Published Jul 12, 2019, 1:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: 

फॉर्ब्स  मैगजीन ने अपनी साल भर  में  सबसे ज्यादा कमाई करने वाले  सितारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस बार लिस्ट में सबको पछाड़ते हुए बॉलीवुड के खिलाड़ी अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी जगह बनायी है। कभी लिस्ट में शामिल रहने वाले सलमान खान ,शाहरुख़ खान और अमिताभ बच्चन का इस बार इस लिस्टमें अपनी जगह नही बना पाए। अक्षय कुमार ने साल 2018 से ही बॉलीवुड के कई सितारों को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया था। 

लिस्ट में 33वे स्थान पर अक्षय 

जारी की गई सूची में अक्षय कुमार ने 33वे स्थान पर अपनी जगह बनायी है और ऐसा करने वाले वो बॉलीवुड के एकमात्र अभिनेता है। उनकी एक साल की कमाई 65 मिलियन डॉलर,करीब 445 करोड़ रुपये मानी जा रही है।यही नहीं, उन्होनें कमाई के मामले में कई हॉलीवुड के सितारोें जैसे रिहाना,ब्रैड ली कूपर,जैकी चैन,स्कारलेट जॉनसन जैस सितारों को मात दी है।

इस वजह से हासिल किया यह मुकाम 

साल भर में 4 हिट फिल्में देने की वजह से अक्षय कमाई के मामले में इतने आगे पहुचे हैं। देश भक्ति और सोशल इश्यूज जैसी फिल्में करना अक्षय के लिए सफल साबित हुई है। इसके अलावा विज्ञापन के मामले में भी वो सबको कड़ी टक्कर दे रहे हैं। मिशन मंगल ,हाउसफुल 4 और गुड़ न्यूज़ अक्षय की आने वाली फिल्में है। 

2016 से ही नंबर एक पर टेलर स्विफ्ट 

मैगजीन की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली लिस्ट में अमेरिकन सिंगर टेलर स्विफ्ट ने 2016 से लगातार अपनी जगह कायम कर रखी है।उनकी पिछले साल की कमाई 185 मिलियन डॉलर,करीब 1264 करोड़ मानी जा रही है। 

कौन रहा टॉप 5 में 

टेलर स्विफ्ट के बाद ब्यूटी ब्रांड ओनर काइली जेनर 170 मिलियन डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर रही,कान्ये वेस्ट तीसरे पर। चौथे स्थान पर जगह बनायी है अर्जेंटीना के फुटबॉलर लीओन मेसी ने,जबकि पांचवें स्थान पर है ब्रिटिश सिंगर एड शिरन। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios