Asianet News HindiAsianet News Hindi

जया को छोड़ पूरी बच्चन फैमिली कोरोना संक्रामित, अभिषेक को मिली घर जाने की इजाजत पर इसलिए नहीं गए

अस्पताल में पूरे 24 घंटे बिताने के बाद आखिरकार रविवार देर रात अमिताभ ने ट्वीट कर अपने फैन्स को दिल से धन्यवाद दिया। अमिताभ ने दो ट्वीट करके बच्चन परिवार के लिए प्रार्थना कर रहे सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा-  वो सब जिन्होंने अपनी प्रार्थनाएं अभिषेक, ऐश्वर्या आराध्या और मेरे लिए व्यक्त की हैं, उन सभी को मेरा हृदय पूर्वक आभार। उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा- मेरे लिए ये मुमकिन नहीं हो पाएगा कि आपने मेरे, अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या के लिए जो प्रार्थनाएं की हैं उन पर मैं प्रतिक्रिया दे पाऊं लेकिन मैं हाथ जोड़कर सिर्फ यही कहना चाहता हूं कि आप सभी के प्यार और मोहब्बत का शुक्रिया। वहीं, अभिषेक ने भी ट्वीट कर फैन्स का आभार माना।
 

amitabh bachchan and abhishek bachchan in Nanavati Hospital only jaya is not effected with corona KPJ
Author
Mumbai, First Published Jul 13, 2020, 12:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुंबई के नानावटी अस्पताल में अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन का इलाज किया जा रहा है। अस्पताल में पूरे 24 घंटे बिताने के बाद आखिरकार रविवार देर रात अमिताभ ने ट्वीट कर अपने फैन्स को दिल से धन्यवाद दिया। अमिताभ ने दो ट्वीट करके बच्चन परिवार के लिए प्रार्थना कर रहे सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा-  वो सब जिन्होंने अपनी प्रार्थनाएं अभिषेक, ऐश्वर्या आराध्या और मेरे लिए व्यक्त की हैं, उन सभी को मेरा हृदय पूर्वक आभार। उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा- मेरे लिए ये मुमकिन नहीं हो पाएगा कि आपने मेरे, अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या के लिए जो प्रार्थनाएं की हैं उन पर मैं प्रतिक्रिया दे पाऊं लेकिन मैं हाथ जोड़कर सिर्फ यही कहना चाहता हूं कि आप सभी के प्यार और मोहब्बत का शुक्रिया।


अमिताभ-अभिषेक की हालत स्थिर
नानावटी हॉस्पिटल की ओर से बताया गया कि भर्ती होने के 20 घंटों के बाद अमिताभ और अभिषेक दोनों की हालत स्थिर हैं। दोनों आइसोलेशन वार्ड में अलग-अलग कमरों में हैं और दोनों के लक्षण हल्के हैं। डॉक्टर कोरोना के साथ अमिताभ की पुरानी बीमारियों को ध्यान में रखते हुए उनके ट्रीटमेंट पर खास ध्यान दे रहे हैं। बता दें कि अभिषेक ने रविवार दोपहर बाद अस्पताल से छुट्टी मिलने की खबरों के बीच ट्वीट कर साफ किया है कि वह अपने पिता के साथ अस्पताल में ही रहेंगे। आराध्या और ऐश्वर्या के सेल्फ क्वारंटीन में रहने की जानकारी देते हुए अभिषेक ने लिखा था कि जब तक डॉक्टर उनके घर जाने के बारे में एक राय नहीं बना लेते, वह अपने पिता के साथ अस्पताल में ही उनकी निगरानी में रहेंगे।


चार सदस्य पॉजिटिव, बाकी निगेटिव
रविवार को आई टेस्ट रिपोर्ट में 46 साल की ऐश्वर्या राय और उनकी 8 साल की बेटी आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए । 72 साल की जया बच्चन की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजेश टोपे ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि की। दोनों के हल्के एसिम्प्टोमैटिक लक्षणों को देखते हुए उन्हें जलसा वाले बंगले में ही होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। वहीं, अमिताभ की बेटी श्वेता नंदा, उनके बेटे अगस्त्य नंदा और बेटी नव्या नवेली नंदा की रिपोर्ट भी जया की तरह निगेटिव आई हैं और उन्हें भी होम क्वारंटाइन में रहने को कहा है।


अभिषेक ने किए थे दो ट्वीट 
रविवार शाम अभिषेक के प्रतीक्षा बंगले पर लौट आने की खबरों को खारिज करते हुए उन्होंने ट्वीट कर बताया कि, 'मेरे पिता और मैं तब तक हॉस्पिटल में ही रहेंगे, जब तक कि डॉक्टर कहेंगे। मैं सभी से सुरक्षित और सावधान रहने की अपील करता हूं। प्लीज नियमों का पालन कीजिए!' उन्होंने एक और ट्वीट में ऐश्वर्या और आराध्या के कोविड-19  पॉजिटिव होने की पुष्टि की। अभिषेक ने कहा वे घर में ही क्वारंटाइन में रहेंगे। हमने बीएमसी को उनकी स्थिति के बारे में बता दिया है और वे जरूरी चीजें कर रहे हैं। मेरी मां सहित परिवार के बाकी सदस्य निगेटिव हैं। आप सभी की शुभकामनाओं और प्रार्थनाओं के लिए शुक्रिया।


ऐश्वर्या राय ने कही थी ये बात
बीएमसी अधिकारियों ने बताया था कि उनकी टीम ऐश्वर्या और आराध्या से समझ रही है कि उन्हें किस तरह के लक्षण हैं और क्या उन लक्षणों से कोई परेशानी है। यदि उन्हें कोई परेशानी होती है तो फिर दोनों को नानावटी में ही एडमिट किया जाएगा। हालांकि, ऐश्वर्या ने इससे पहले भी कहा था कि उन्हें कोई लक्षण नहीं है। उन्हें न तो बुखार आया है और न ही सांस लेने में तकलीफ है। बताया जा रहा है कि शनिवार से पूरे परिवार के तीन बार टेस्ट हुए हैं। ये तीसरी टेस्ट रिपोर्ट एक प्राइवेट लैब की है और इसके बाद बीएमसी के असिस्टेंट कमिश्नर विश्वास मोटे ने इस बड़े अपडेट की पुष्टि की है और कहा है कि ऐश्वर्या और आराध्या भी पॉजिटिव हैं।

कोरोना पॉजिटिव अमिताभ बच्चन का जलसा ...
बच्चन फैमिली को लेकर अपडेट्स
- बीएमसी की टीम ने अमिताभ के जुहू स्थित 'जलसा' बंगले को सैनिटाइज किया। इसी इलाके में स्थित प्रतीक्षा और जनक बंगले को भी सैनिटाइज कर सील किया गया।

- जया बच्चन, ऐश्वर्या और आराध्या की दोबारा की गई कोविड-19 एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन, एक प्राइवेट लैब में दिए गए सैम्पल में ऐश्चवर्या-आराध्या की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब अमिताभ और अभिषेक की दूसरी डिटेल टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है। 

- नानावटी के क्रिटिकल केयर सर्विसेज के डायरेक्टर डॉ. अब्दुल एस अंसारी ने बताया कि अमिताभ की हालत पहले से बेहतर हैं और वे आराम से हैं। उनके इलाज में खास सावधानियां बरती जा रही है।

- अभिषेक बच्चन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जुहू के उस डबिंग स्टूडियो को बंद कर दिया गया है, जहां वे अपनी वेब सीरीज ''ब्रीद : इंटू द शेडो'' की डबिंग के लिए जा रहे थे। बताया जा रहा है कि यहीं से अभिषेक संक्रमित हुए और उनसे परिवार में ये संक्रामण फैला।

- नानावटी अस्पताल ने कहा है कि अमिताभ-अभिषेक का रेग्युलर मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया जाएगा। अमिताभ खुद ट्विटर के जरिए अपनी सेहत की जानकारी देते रहेंगे।  

- बीएमसी मेयर का कहना है कि अमिताभ और अभिषेक की हालत स्थिर है और वे जल्दी ही रिकवर हो जाएंगे। बच्चन परिवार के बंगलों में रहने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है।

- अमिताभ के जल्द ठीक होने के लिए भोपाल, मुंबई, वाराणसी और भीलवाड़ा जैसे शहरों में पूजा-अभिषेक किया गया। प्रार्थना का दौर जारी है। 


अमिताभ ने खुद की थी अपील
बता दें कि खुद के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की जानकारी देते हुए अमिताभ ने शनिवार रात करीब 11 बजे ट्वीट करते हुए लिखा था- मेरा कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। अस्पताल में भर्ती किया गया है। अस्पताल अथॉरिटीज को जानकारी दे रही हैं। परिवार और स्टाफ का भी कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया है, जिसकी रिपोर्ट का फिलहाल इंतजार किया जा रहा है। पिछले 10 दिनों में जो लोग भी मेरे करीब आए हैं, उनसे गुजारिश है कि वो अपनी जांच करा लें।


अभिषेक ने किया था ट्वीट
अभिषेक बच्चन ने खुद ट्विटर पर यह जानकारी दी थी कि वे और उनके पिता कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने लिखा था, "आज हम दोनों, मेरे पिता और मैं कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हम दोनों को हल्के लक्षण थे, जिसके बाद हम अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। हमने सभी जरूरी अथॉरिटीज को जानकारी दे दी है और हमारे परिवार व स्टॉफ के सदस्यों का टेस्ट कराया जा रहा है। मैं सभी से शांत रहने और पैनिक न फैलाने की गुजारिश करता हूं। धन्यवाद।"


ऐसे पहुंचा बच्चन परिवार तक कोरोना
बच्चन परिवार तक कोरोना कैसे पहुंचा, इस सवाल पर सूत्रों का कहना है कि संभवत: अभिषेक के बाहर जाने के कारण कोरोना परिवार तक पहुंचा है। हाल ही में अभिषेक की पहली वेब सीरीज ब्रीद लॉन्च हुई है। इस सीरीज के एडिटिंग के लिए वे अपने जुहू बंगले के नजदीक साउंड एंड डबिंग स्टूडियो में जा रहे थे। अमिताभ घर से बिल्कुल बाहर नहीं जा रहे थे और न ही वे बाहर से आए लोगों से मिल रहे थे। ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने अपने ट्वीट में लिखा था - साउंड एंड विजन डबिंग स्टूडियो को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है, क्योंकि कुछ दिन पहले अभिषेक ने वहां अपनी वेब सीरीज 'ब्रेथ : इंटू द शेडो' के डबिंग की थी।


बिग बी का घर सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों
बता दें कि मुंबई में अमिताभ का घर जिस इलाके में स्थित है वो मुंबई में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में से है। इस इलाके में 5300 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 3614 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि यहां कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 1145 है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी आपके जल्‍द से जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करते हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी उनके जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios