Asianet News Hindi

कोरोना में अमिताभ ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, मुंबई के सिविल अस्पताल को दान किए 1.75 करोड़ के मेडिकल उपकरण

कोरोना (Corona) काल में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक बार फिर मदद की है। दरअसल, बिग बी ने सायन स्थित लोकमान्य तिलक म्युनिसिपल हॉस्पिटल को हाईटेक वेंटिलेटर और कुछ दूसरे मेडिकल इक्विपमेंट दान किए हैं।

Amitabh Bachchan Donates Medical Equipment for Mumbai Civil Hospital kpg
Author
Mumbai, First Published Jun 24, 2021, 3:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। कोरोना (Corona) काल में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक बार फिर मदद की है। दरअसल, बिग बी ने सायन स्थित लोकमान्य तिलक म्युनिसिपल हॉस्पिटल को हाईटेक वेंटिलेटर और कुछ दूसरे मेडिकल इक्विपमेंट दान किए हैं। बीएमसी के मुताबिक, बिग बी ने जो मेडिकल उपकरण दान किए हैं, उनमें मॉनीटर्स, सी-आर्म इमेज इंटेंसिफायर और एक इन्फ्यूजन पंप शामिल है। इन सभी इक्विपमेंट्स की कीमत करीब 1.75 करोड़ रुपए के आसपास है। बिग बी द्वारा दान किए गए वेंटिलेटर सर्जरी डिपार्टमेंट में लगाए गए हैं। 

बता दें कि इससे पहले बिग बी ने दिल्ली के गुरु तेगबहादुर कोविड केयर सेंटर को 2 करोड़ रुपए की मदद की थी। इस डोनेशन की जानकारी दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया पर देते हुए अमिताभ बच्चन को धन्यवाद दिया था। बिग बी ने पिछले महीने अपने ब्लॉग में बताया था कि कोरोना की पहली लहर से अब तक वो करीब 15 करोड़ रुपए दान कर चुके हैं। 

अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में जानकारी देते हुए लिखा था- कोरोना के साथ लड़ाई में कई लोगों ने मदद की है और करते जा रहे हैं। मेरे बारे में लोगों को सिर्फ उन 2 करोड़ रुपए की ही जानकारी है, जो मैंने दिल्ली के एक कोविड अस्पताल को दिए हैं। जैसे-जैसे दिन बीतते  जाएंगे तो कोरोना में मेरा योगदान करीब 15 करोड़ रुपए का होगा। 

बिग बी ने ब्लॉग में ये जानकारी भी दी थी कि उन्होंने उन 2 बच्चों की जिम्मेदारी उठाने का फैसला भी किया है, जिन्होंने कोरोना के चलते अपने मां-बाप को खो दिया है। बिग बी के मुताबिक, इन बच्चों को हैदराबाद के एक अनाथालय में रखा जाएगा और पहली से लेकर दसवीं तक की पढ़ाई का पूरा खर्च खुद बिग बी उठाएंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios