मुंबई. अमिताभ बच्चन को अपनी आंख में एक काला धब्बा दिखाई दिया। इस धब्बे को देखकर अमिताभ बेहद इमोशनल हो गए और उन्हें अपनी मां तेजी बच्चन की याद आ गई। उन्होंने ट्विटर पर आंख में दिख रहे काले धब्बे वाली फोटो भी शेयर की। वहीं, उन्होंने फेसबुक पर इमोशनल पोस्ट लिखकर मां को याद किया। 


अमिताभ ने पोस्ट में लिखा
अमिताभ ने पोस्ट में आंख की फोटो शेयर कर लिखा- "बाईं आंख फड़कने लगी...सुना था बचपन में अशुभ होता है...गए दिखाने डॉक्टर को तो निकला ये...एक काला धब्बा आंख के अंदर, डॉक्टर बोला कुछ नहीं है, उम्र की वजह से जो सफेद हिस्सा आंख का होता है, वो घिस गया है। जैसे बचपन में मां अपने पल्लू को गोल बनाकर फूंक मारकर गरम करके आंख में लगा देती थीं, वैसा करो सब ठीक हो जाएगा। मां तो हैं नहीं अब , बिजली से रुमाल को गरम करके लगा लिया है ।पर बात कुछ बनी नहीं !! मां का पल्लू, मां का पल्लू होता है !!"


सोशल मीडिया पर लोगों ने किए कमेंट्स
सोशल मीडिया यूजर्स अमिताभ की इस पोस्ट से काफी प्रभावित हुए। एक यूजर ने लिखा है, ' यकीनन मां होती तो ये काला धब्बा आँख में नहीं बल्कि माथे पर टीका बनकर दिखता आपके।' एक अन्य ने लिखा- 'मां भगवान होती है। मां संसार होती है। मां घर है। घर में मां नहीं तो घर बेघर सा लगता है। मैं अपनी मां को यही बात नहीं बोल पाता। लेकिन मां अगर साथ न रही तो मैं बेटा किसका कहा जाऊंगा।' एक अन्य यूजर का कमेंट है, 'हां भाईसाहब, मां के पल्लू में सारे रोगों का इलाज था। सिकाई से आंख ठीक और सफाई से नाक ठीक। गर्म लगे तो ठंडी हवा के झोंके, आंसू बहे तो आंखों को पोंछें। ऐसी थी मां, जिसके दर्शन से दिल खुश और आंचल में सारे जहां का सुख।' 


अन्य यूजर्स बोले
एक शख्स ने लिखा- 'आप आज भी बचपन की अनुभूति और रिश्तों की आत्मीयता को जीवंतता के साथ महसूस करते हैं और अपने चाहने वालों को भी अनुभव कराते हैं, आपका यही जीवंत गुण आपको इंसान और कलाकार के तौर पर अति विशिष्ट बनाता है... अपने अनुभवों से हमारी पीढ़ी को संस्कारित करते रहें, यही आंकाक्षा है।शुभकामनाएं ❤.'एक ने लिखा- 'जिन्दगी के अग्निपथ पर एक रास्ता ऐसा भी आता है हम जहां से आए थे उसी रास्ते और उन लम्हों की धुधली यादे जरूर याद आती है मां शब्द कह लेने भर से सारा कष्ट मिट जाता है मां और बाबू जी मेरे भी नहीं रहे मगर उनकी दुआएं हमेशा साथ है।' एक ने लिखा- 'सही कहा सर,मां का पल्लू तो मां का पल्लू ही होता है। जबतक उसकी छाया होती है, हमारा बचपन कायम होता है,सर पे साया होता है!very emotional post.'


पिछले साल दिए थे रिटायरमेंट के संकेत
पिछले साल नवंबर में बिग बी ने अपने ब्लॉग में रिटायरमेंट के संकेत दिए थे। उन्होंने लिखा था, "मुझे रिटायर हो जाना चाहिए, दिमाग कुछ और सोच रहा है और उंगलियां कुछ और...यह इशारा है।" यह बात उन्होंने तब लिखी थी, जब वे 'ब्रह्मास्त्र' के शूट के लिए रवाना हुए थे। लेकिन खराब मौसम के चलते चंडीगढ़ से मनाली का सफर उन्हें सड़क मार्ग से करना पड़ा था। इससे पहले अक्टूबर में फेफड़ों में इंफेक्शन के चलते उनके अस्पताल में एडमिट होने की ख़बरें आई थीं। हालांकि, कुछ दिन आराम के बाद वे काम पर लौट गए थे।