Asianet News Hindi

सेना की शहादत पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, बोले-जरा याद करो कुर्बानी

सोमवार को LAC पर चीन के साथ हुई झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए। लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ ये झड़प हुई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो शहीदों की तादाद और बढ़ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि इस झड़प में चीन के भी 43 सैनिक या तो हताहत हुए हैं या फिर गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

Amitabh bachchan Emotional Twitte on soldiers of indian army after a clash with china on LAC KPY
Author
Mumbai, First Published Jun 17, 2020, 7:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सोमवार को LAC पर चीन के साथ हुई झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए। लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ ये झड़प हुई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो शहीदों की तादाद और बढ़ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि इस झड़प में चीन के भी 43 सैनिक या तो हताहत हुए हैं या फिर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दोनों सेनाओं के बीच ये झड़प सोमवार रात को हुई थी। ऐसे में अब भारतीय सेना की शहादत पर अमिताभ बच्चन भावुक हुए हैं और उन्होंने एक ट्वीट किया है। 

अमिताभ ने इमोशनल होकर किया ये ट्वीट 

ये घटना तब हुई जब गलवान घाटी के पास दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद सबकुछ सामान्य होने की स्थिति आगे बढ़ रह थी। देश के वीर जवानों की शहादत से पूरा देश दुखी है। वहीं, अमिताभ बच्चन ने भी सेना के जवानों की कुर्बानी को याद करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'जरा आंख में भर लो पानी, जो शहीद हुए हैं उनकी, जरा याद करो कुर्बानी। उन्होंने हमारे देश की रक्षा करने के लिए अपने जीवन का बलिदान दे दिया है। हमें सुरक्षित रखने के लिए और हमारी हिफाजत के लिए। भारतीय सेना के अफसरों को और जवानों को मेरा सैल्यूट है। जय हिंद।'

 

कुछ समय से बिगड़ हैं चीनी सीमा पर हालात

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच पिछले कुछ समय में संघर्ष काफी बढ़ा है। चीन और भारतीय सेना के बीच हुई तनातनी के चलते हिमाचल प्रदेश से सटी चीनी सीमा के इलाकों में अलर्ट किया गया। अलर्ट के साथ ही हिमाचल पुलिस ने सूबे की सभी खुफिया एजेंसियों को सतर्क किया है। इससे पहले अमिताभ बच्चन ने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर भी काफी अफसोस जताया था और कहा था कि एक बेहद टैलेंटेंड और यंग कलाकार ने हमारा साथ छोड़ दिया है और ये समझ पाना बेहद मुश्किल हो रहा है कि आखिर उन्होंने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios