Asianet News Hindi

आर्गन डोनर बनें अमिताभ बच्चन, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने ऑर्गन डॉनेट करने का फैसला किया है। सोशल मीडिया पर उन्होंने इस बात की जानकारी भी दी है। अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए अमिताभ ने उन्होंने लिखा, 'मैं एक शपथ ले चुका हूं कि मैं ऑर्गन डोनर हूं। मैंने ये ग्रीन रिबन इसकी पवित्रता के लिए पहना हुआ है।

Amitabh bachhan became organ donor, announced the news on twitter dva
Author
Mumbai, First Published Sep 30, 2020, 11:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बॉलीवुड डेस्क : बॉलीवुड के कई एक्टर्स ऐसे हैं जो अपने काम के साथ - साथ जनसेवा के लिए भी जाने जाते हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)भी जरुरतमंदों को कई बार डोनेशन देते रहे हैं। कोरोना काल में उन्होंने महाराष्ट्र में फंसे यूपी के प्रभासी मजदूरों को प्लेन और बस के जरिए सुरक्षित उनके घर पहुंचाया था। अब अमिताभ बच्चन ने इससे एक कदम और आगे बढ़कर अपने ऑर्गन डॉनेट करने का फैसला किया है। सोशल मीडिया पर उन्होंने इस बात की जानकारी भी दी है।

'अमिताभ बच्चन ने ली ऑर्गन डोनर बनने की शपथ'
दरअसल, अमिताभ बच्चन ने एक कर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें उनके कोट पर एक छोटा सा ग्रीन कलर का रिबन भी है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए अमिताभ ने उन्होंने लिखा, 'मैं एक शपथ ले चुका हूं कि मैं ऑर्गन डोनर हूं। मैंने ये ग्रीन रिबन इसकी पवित्रता के लिए पहना हुआ है। अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट के जवाब में कई लोगों रीट्वीट किए हैं। लोगों ने अपने ऑर्गन डोनेशन के सर्टिफिकेट भी शेयर किए। वहीं, अमिताभ बच्चन के इस फैसले के बाद कुछ फैंस ने भी अपने ऑर्गन डोनेट करने की बात कही है।

वहीं, एक यूजर ने लिखा कि आप साइंटिफिकली ऑर्गन डोनेट नहीं कर सकते, क्योंकि आपको हेपेटाइटिस-बी रहा है। आपके ऑर्गन्स किसी अन्य इंसान को नहीं लगाए जा सकते। इसके अलावा आप खुद का लिवर ट्रांसप्लांट करवा चुके हैं और इम्युनोसप्रेसेंट ड्रग्स लेते हैं। हालांकि मैं ऑर्गन्स डोनेट करने और दूसरों की जिंदगी बचाने के आपके फैसले की सराहना करता हूं।

केबीसी होस्ट कर रहे हैं अमिताभ बच्चन
बता दें कि अमिताभ बच्चन कुछ समय पहले ही कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि अब वह पूरी तरह स्वस्थ है। उन्होंने हाल ही में टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति शो के जरिए वापसी की है। वे केबीसी सीजन 12 को होस्ट कर रहे हैं। शो को लेकर हर बार जैसा उत्साह दर्शकों में देखा जा रहा है लेकिन हर साल की तरह इस साल कौन बनेगा करोड़पति में ऑडियंस कोविड के चलते नजर नहीं आ रही है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios