Asianet News Hindi

कश्मीरी पंडित की हत्या के मामले पर राजनीति करने पर भड़के अनुपम खेर, शशि थरूर को कह दी ये बड़ी बात

कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडित की हत्या का मामला तूल पकड़ता दिख रही है। अजय की साउथ कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अब अजय पंडिता की हत्या को कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने अलग ही एंगल दे डाला है, जिसके लिए बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने शशि थरूर की क्लास लगाई है।

Anupam kher Blast on Shashi Tharoor twitte for Kashmiri Pandit Ajay Killing KPY
Author
Mumbai, First Published Jun 12, 2020, 3:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडित की हत्या का मामला तूल पकड़ता दिख रही है। अजय की साउथ कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अब अजय पंडिता की हत्या को कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने अलग ही एंगल दे डाला है, जिसके लिए बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने शशि थरूर की क्लास लगाई है। दरअसल, उन्होंने पार्टी का सदस्य बताते हुए हत्या पर दुख प्रकट किया है, जिस पर अनुपम खेर ने गुस्सा जाहिर किया है।

शशि थरूर के ट्वीट अनुपम खेर का ऐसा था रिएक्शन

दरअसल, शशि थरूर ने ट्वीट कर लिखा था, 'धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र के लिए खड़े होने पर कांग्रेसियों की कश्मीर से लेकर केरल तक हत्या की जा रही है। मैसेज साफ है, ''कांग्रेस मुक्त भारत'', आइडिया ऑफ भारत के सभी दुश्मन यही चाहते हैं।' अजय पंडित कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए थे इसलिए उनकी हत्या पर राजनीति करने और पार्टी विशेष से जोड़ने की वजह से अनुपम खेर ने शशि थरूर को खरी खोटी सुनाई।

अनुपम खेर ने शशि थरूर को जवाब देते हुए लिखा,'प्यारे शशि थरूर। आप एक पढ़े लिखे इंसान हैं, आपकी सोच को क्या हो गया है? ऐसे हालातों में जब एक आतंकवादी किसी को कश्मीर से कन्याकुमारी तक मार रहा है, वो इंडियन कहलाता है। ना कि किसी राजनीतिक पार्टी का सदस्य। घुमा फिराकर बात को कहने का क्या तरीका है, संगत का इतना बुरा असर।'

कश्मीरी पंडित की हत्या पर अनुपम खेर ने दिलाई थी 1990 की हिंसा की याद 

इससे पहले अजय पंडिता की हत्या पर दुख जताते हुए अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था। इसमें उन्होंने लोगों की खामोशी पर सवाल उठाए थे। वीडियो के कैप्शन में अनुपम ने लिखा था, 'मैं दुखी भी हूं और गुस्सा भी। इकलौते कश्मीरी पंडितों के सरपंच अजय पंडित को कश्मीर के अनंतनाग में गोली मार दी गई। उन्हें मेरी तरफ से भावपूर्ण श्रद्धांजलि। जो लोग छाती पीट-पीट कर रोते हैं वे भी इस घटना के बाद से एक दम खामोश नजर आ रहे हैं। किसी की एक आवाज भी नहीं निकल रही है।' इसके साथ ही इस हत्या को लेकर अनुपम खेर ने 1990 में कश्मीर में घटी पंडितों के साथ की घटना को भी याद दिलाया और इमोशनल हो गए थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios