Asianet News HindiAsianet News Hindi

Exclusive: अनुपम खेर ने इस साल दीं 500 करोड़ कमाने वाली 3 HIT फ़िल्में, खुद खोला सक्सेस का राज

अनुपम खेर की फिल्म 'ऊंचाई' फिलहाल सिनेमाघरों में चल रही है, जिसमें अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी और नीना गुप्ता की भी अहम भूमिका है। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों का जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला है।

Anupam Kher Talks About His Success At Box Office With The Kashmir Files, Karthikeya 2 And Uunchai GGA
Author
First Published Nov 23, 2022, 4:48 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. अनुपम खेर (Anupam Kher) की इस साल तीन फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर आईं और तीनों को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। उनकी तीनों फिल्मों 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kasmir Files), 'कार्तिकेय 2'(Karthikeya 2) और 'ऊंचाई' (Uunchai) ने मिलकर लगभग 501 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया। उनकी फिल्म 'ऊंचाई' अभी भी सिनेमाघरों में चल रही है और वर्ल्डवाइड 33 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है। उनके सामने आमिर खान (Aamir Khan), अक्षय कुमार (Akshay Kumar) जैसे दिग्गज ढेर हुए हैं। एशियानेट न्यूज़ के लिए दिव्या भोंसले को दिए इंटरव्यू में खेर ने अपने नए वर्जन के बारे में बात की।

सफलता पर जताई ख़ुशी

अनुपम खेर ने बॉक्स ऑफिस पर बैक टू बैक सफलता मिलने पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा, "मैं प्राउड फील कर रहा हूं। जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं कि 'कुछ भी हो सकता है', यह इन सभी चीजों पर सटीक बैठता है। अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं, आप आशावादी हैं, असफलता से डरते नहीं हैं तो चीजें बदल जाती हैं। जाहिरतौर पर यह मेरी अकेले की सक्सेस नहीं है, बल्कि फिल्म से जुड़े सभी लोगों की सफलता है।"

कंटेंट कीई महत्वपूर्ण भूमिका

अनुपम खेर ने इस बातचीत में कहा कि दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में कंटेंट की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है। वे कहते हैं, "अनुपम खेर का 2.0 के लिए रीइन्वेंशन इसलिए नहीं है कि मैंने अतीत या जो हासिल किया, उसके बारे में सोचा। यह इस बारे में है कि मैं अभी क्या हासिल कर सकता हूं और कैसे अपने काम को मुश्किल बना सकता हूं। जो एक्टर्स अपने काम को जानते हैं, उनके लिए आज का दौर सुनहरा दौर है। इसने उस मिथ को भी तोड़ा है कि सिर्फ कुछ खास तरह के लोग ही दर्शकों को सिनेमाघरों तक ला सकते हैं।"

इंडस्ट्री के साथ दर्शक भी बदले

अनुपम खेर के मुताबिक़ महामारी के बाद सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री नहीं, बल्कि दर्शक भी बदले हैं। वे कहते हैं, "महामारी और लॉकडाउन ने दर्शकों को बदल दिया है। उन्होंने ढेर सारा वर्ल्ड और रीजनल सिनेमा देखा। उन्हें अब बनावटीपन से एलर्जी हो गई है। जो चीज उन्हें छोटा महसूस कराती है और उनकी समझदारी या भावनाओं पर सवाल उठाती है, वह उन्हें मंजूर नहीं है। मैं यह नहीं कहता कि वे अब सीरियस सिनेमा को पसंद करने लगे हैं। नहीं, अब उनके पास एक अनजान बैरोमीटर है, जो उन्हें नकली और असली में अंतर बताता है। वर्ना ऐसा नहीं होता कि हिंदू नरसंहार पर बेस्ड 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी बिना गानों और मनोरंजन वाली फिल्म 350 करोड़ रुपए का कलेक्शन करती। दुनिया में किसी भी चीज पर, खासकर एंटरटेनमेंट पर इमोशनल रिस्पॉन्स महामारी के बाद ही आना शुरू हुआ है।"

ऐसा रहा तीनों फिल्मों का कलेक्शन

अनुपम खेर की 'द कश्मीर फाइल्स' ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर लगभग 350 करोड़ रुपए, तेलुगु फिल्म 'कार्तिकेय 2' ने लगभग 117 करोड़ रुपए और 'ऊंचाई' ने लगभग 33 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया है। तीनों फ़िल्में हिट की कैटेगरी में शामिल हैं। 

और पढ़ें...

14वें माले से खुद नहीं कूदी थीं सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान, CBI ने खोला मौत का राज

प्रियंका चोपड़ा ने पहली बार दिखाया 11 महीने की बेटी का चेहरा, VIRAL हुई मालती मैरी की PHOTO

5 दिन में ही बॉलीवुड की 5वीं सबसे कमाऊ फिल्म बनी 'DRISHYAM 2', 'कांतारा' को भी पछाड़ दिया

250 करोड़ की 'पठान' को HIT कराने मेकर्स ने बनाया प्लान, जल्दी ही देंगे यह बड़ा सरप्राइज

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios