Asianet News Hindi

Bollywood Update: दिलीप कुमार-राज कपूर के पैतृक घरों को खरीदने पाकिस्तान ने दी मंजूरी, कीमत भी हुई तय

पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार ने दिलीप कुमार और राज कपूर के पेशावर स्थित पैतृक घरों को खरीदने की मंजूरी दे दी है, जिन्हें संग्रहालय में तब्दील किया जाएगा। जिला आयुक्त कार्यालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार जमीन अधिग्रहण करने वाले विभाग के नाम रहेगी।

bollywood and tv actors daily and entertainment gossip here is full detail KPJ
Author
Mumbai, First Published Jun 2, 2021, 9:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार ने दिलीप कुमार और राज कपूर के पेशावर स्थित पैतृक घरों को खरीदने की मंजूरी दे दी है, जिन्हें संग्रहालय में तब्दील किया जाएगा। पेशावर के जिला आयुक्त कैप्टन (सेवानिवृत्त) खालिद महमूद ने दोनों के घरों के वर्तमान मालिकों की आपत्तियों को खारिज कर दिया और दोनों घरों को पुरातत्व विभाग को सौंपने के आदेश दिया है। जिला आयुक्त कार्यालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार जमीन अधिग्रहण करने वाले विभाग के नाम रहेगी। प्रांतीय सरकार ने राज कपूर के घर की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए जबकि दिलीप कुमार के घर की कीमत 80 लाख रुपए तय की। खबरों की मानें तो राज कपूर की पैतृक हवेली के मालिक अली कादिर ने 20 करोड़ रुपए और दिलीप कुमार के पैतृक घर के मालिक गुल रहमान ने साढ़े तीन करोड़ रुपए की मांग की थी। बता दें कि प्रांतीय सरकार द्वारा दोनों के घर को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया है।


आइए जानते हैं ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े कुछ और बिग अपडेट...


#डायरेक्टर हंसल मेहता के पिता का निधन
फिल्ममेकर हंसल मेहता के पिता दीपक सुबोध मेहता का निधन हो गया है। मेहता ने सोशल मीडिया के जरिए  पिता के निधन की जानकारी दी है। हालांकि, उनके पिता के निधन की वजह सामने नहीं आई है। उन्होंने ट्विटर पर अपने पिता के साथ एक फोटो शेयर करते हुए इमोशनल पोस्ट लिखी। उन्होंने लिखा-मैंने हमेशा सोचा था कि वह मुझसे आगे निकल जाएंगे। लेकिन, मैं गलत था। दूसरी तरफ मिलते हैं पप्पा। दुनिया के सबसे हैंडसम आदमी और सबसे कोमल और उदार इंसान जिससे मैं कभी मिला हूं। आपके बिना शर्त प्यार के लिए धन्यवाद पप्पा। शुक्रिया मेरे लीजेंड, मेरे हीरो। उनकी पोस्ट पर कई फैन्स और सेलेब्स श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
 


#टाइगर-दिशा को पुलिस ने पकड़ा
टाइगर श्रॉफ कथित गर्लफ्रेंड दिशा पटानी के साथ मुंबई की सड़कों पर नजर आए, लेकिन इस बार उनकी गाड़ी को मुंबई ने रोक लिया। ईटाइम्स की रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार शाम को दिशा और टाइगर जिम से लौटने के बाद एक ही गाड़ी में मुंबई के बांद्रा बैंडस्टेंड की चक्कर लगा रहे थे, तभी दूसरे चक्कर के दौरान मुंबई पुलिस ने उनकी गाड़ी को रोक लिया। इस दौरान टाइगर कार के पीछे बैठे थे, जबकि दिशा पटानी आगे की सीट बैठी थीं। पुलिस ने उनके आधार कार्ड चेक दिए और कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। बता दें कि दिशा हाल ही में सलमान खान के साथ फिल्म राधे में नजर आई थीं। वहीं, टाइगर इन दिनों अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म हीरोपंती 2 की तैयारियों में लगे हुए हैं।
 


#फॉरेस्‍ट ऑफ‍िस बनीं विद्या बालन
कोरोना महामारी के बीच सिनेमाघरों में भले ही नहीं खुल रहे लेकिन ओटीटी प्‍लेटफॉर्म दर्शकों का मनोरंजन कर रहा हैं। ज्यादातर फिल्म मेकर्स अपनी फिल्मों और शोज को रिलीज करने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रहे हैं। जून महीने में कई वेब सीरीज आने वाली है और इन्‍हीं में से एक है विद्या बालन की शेरनी। फिल्म में विद्या ने एक फॉरेस्ट ऑफिसर का रोल निभाया है। विद्या के अलावा नीरज काबी, मुकुल चड्ढा, शरत सक्‍सेना, बिजेंद्र काला, ईला अरुण जैसे स्टार्स इसमें नजर आएंगे। शेरनी इसी महीने अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी। हालांकि अभी इसकी प्रीमियर डेट सामने नहीं आई है। 2 जून को ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही प्रीमियर डेट घोषित हो सकती है। टी-सीरीज और अबुदंतिया एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, अमेजन ओरिजिनल मूवी शेरनी का निर्देशन अमित मसुरकर ने किया है। 


#संजय दत्त ने किया मां नरगिस को याद
गुजरे जमाने की एक्ट्रेस नरगिस की मंगलवार को 92वीं बर्थ एनिवर्सरी थी। इस खास मौके पर संजय दत्त ने अपनी मां को याद करते हुए उनके साथ अपने बचपन की कुछ फोटोज शेयर की हैं। इन फोटोज में संजय के पिता सुनिल दत्त और उनकी बहनें भी दिखाई दे रही हैं। संजय ने इन फोटोज को शेयर करते हुए लिखा- आपके जैसा और कोई नहीं है... जन्मदिन मुबारक हो मां। इन फोटोज में नरगिस अपने पति और बच्चों के साथ मुस्कुराते हुए पोज देते हुए दिखाई दे रही हैं। 11 मार्च, 1958 को नरगिस और सुनील दत्त की शादी हुई थी। दोनों के तीन बच्चे संजय, प्र‍िया और नम्रता हैं।


#वाजिद खान की पहली डेथ एनिवर्सरी पर पत्नी ने किया याद
संगीतकार वाजिद खान की पत्नी कमलरुख ने उन्हें उनकी पहली पुण्यतिथि पर याद किया है। वाजिद का 1 जून 2020 को हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था लेकिन उनकी मौत के 6 महीने बाद कमलरुख ने कुछ हैरान करने वाले खुलासे किए थे। कमलरुख ने सोशल मीडिया पर लिखा- वाजिद के निधन को एक साल हो चुका है और हमने उनके परिवार के रूप में खुद को दुख में दफनाने के बजाए उनके जीवन, अच्छे समय और अच्छी यादों को जश्न मनाने के लिए चुना है। हम उनकी अनंतता का जश्न मनाते हैं। जब मैं अर्शी और हरेन को देखती हूं तो मैं उसके बारे में सोचती हूं। उनकी मुस्कान, उनकी आंखें, उनका संगीत, मेरे लिए उनका प्यार। मैं उन्हें हर दिन इनके जरिए ही देखती हूं। दुनिया हर दिन बदलती है और जीवन हमारे द्वारा शेयर की गई यादों से चलता है।


#आदित्य नारायण की शादी के 6 महीने पूरे, लिखा मैसेज
सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण की शादी को 6 महने पूरे हो गए हैं। आदित्य ने 1 दिसबंर 2020 को अपनी गर्लफ्रेंड श्वेता अग्रवाल से शादी की थी। 1 जून को अपनी शादी के 6 महीने पूरे होने पर सिंगर ने वाइफ के साथ रोमांटिक फोटो शेयर की है। फोटो में आदित्य शरारत के मूड में तो श्वेता मुस्कुराते हुए नजर आ रही हैं। आदित्य ने लिखा- चाहता कितना तुमको दिल, तुम नहीं जानते। इस पोस्ट पर फैंस उन्हें शादी के 6 महीने पूरे होने पर बधाई दे रहे हैं। 


#FWICE ने महाराष्ट्र सीएम से मांगी शूटिंग की परमिशन
 फेडरेशन ऑफ इंडिया सिने एम्प्लॉईज (FWICE) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक लेटर लिखा है। फेडरेशन ने मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के काम को फिर से शुरू करने के लिए अनुरोध किया है। कोरोना की वजह से इन दिनों फिल्म और टीवी शोज की शूटिंग बंद पड़ी है। एफडब्ल्यूआईसीई के चीफ एडवाइजर अशोक पंडित, प्रेसिडेंट बीएन तिवारी, मुख्य सलाहकार शरद शेलार, जनरल सेक्रेटरी अशोक दूबे और ट्रेजरार गंगेश्वर श्रीवास्तव ने साइन कर एक लेटर मुख्यमंत्री को भेजा है। इस लेटर में लिखा- हम आपका ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं कि पहले भी फेडरेशन मीडिया एंड एंटरटेनमेंट में काम शुरू करने की अनुमति के लिए लेटर भेज चुका है। हालांकि अभी तक आपकी तरफ से हमारे रिक्वेस्ट का कोई जवाब नहीं मिला है। हम आपको बताना चाहते हैं कि लाखों कलाकार, वर्कर और टेक्निशियन पिछले डेढ़ साल से बेरोजगार हैं। ये इंडस्ट्री ही इनकी रोजी-रोटी का एकमात्र जरिया है। 


#कोरोना काल में सलमान खान ने लोगों से की अपील
कोरोना महामारी की दूसरी लहर से देश उबरने की कोशिश कर रहा है। ऐसे हालात में बॉलीवुड सेलेब्स लोगों की मदद करने के साथ उन्हें जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं। इस कड़ी में सलमान खान का नाम भी जुड़ गया है। हाल में उन्होंने लोगों को कोरोना संकट के बीच पॉजिटिव रहने और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी है। सलमान ने कहा- जब तक बुरा समय नहीं गुजर जाता है, तब तक हमें पॉजिटिव रहना है। हम मुश्किल समय से गुजर रहे हैं, ऐसे में हमें अपना विश्वास बनाए रखना हैं और एक-दूसरे की मदद करनी है। 


#इंडियन आइडल 12 को अब जज नहीं करेंगे विशाल डडलानी
रियलिटी सिंगिग शो इंडियन आइडल किसी न किसी वजह से चर्चा में आ ही जाता है। हाल ही में आदित्य नारायण और अमित कुमार केी वजह से शो सुर्खियों में रहा। अब शो के जज  विशाल डडलानी को लेकर चर्चा हो रही है। लंबे समय से शो में नजर नहीं आ रहे विशाल के बारे में शो के होस्ट आदित्य ने खुलासा किया है। शो से लंबे समय से जुड़े सिंगर, कंपोजर विशाल डडलानी, नेहा कक्कड़ और हिमेश रेशमिया की तिगड़ी नजर नहीं आ रही है, बल्कि इनकी जगह शो में अनु मलिक, सॉन्ग राइटर मनोज मुंतशिर नजर आ रहे हैं। शो के जजेज के बारे में होस्ट आदित्य ने एक इंटरव्यू में बताया कि नेहा कक्कड़ और हिमेश रेशमिया तो वापस आ जाएंगे, लेकिन विशाल नहीं आएंगे क्योंकि उन्हें अपने माता-पिता की चिंता सता रही है। कोरोना में शो वे किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios