मुंबई. सलमान खान की फिल्म राधेः योर मोस्ट वॉन्टेड भाई को लेकर सलमान खान फिल्म्स और जी स्टूडियोज ने मेगा रिलीज की योजना बनाई है। प्रभु देवा द्वारा निर्देशित फिल्म अब इसी साल 13 मई को एक मल्टीफॉर्मेट और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ी रिलीज होगी। इसके साथ ही सलमान ने फैन्स को सरप्राइज देते हुए बताया है कि फिल्म का ट्रेलर 22 अप्रैल को रिलीज होगा। जी स्टूडियोज ने फिल्म की रिलीज के लिए एक साथ बहु-स्तरीय रणनीति तैयार की है। फिल्म अब दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जहां सरकार द्वारा जारी किए गए कोविड प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके साथ ही जी5 पर जी की पे पर व्यू सर्विस जीप्लेक्स दर्शकों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी देखने का मौका देगा। फिल्म को मिडल ईस्ट, उत्तरी अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, यूरोप सहित 40 देशों में इसे रिलीज करने की प्लानिंग तैयार की गई है।


आइए जानते हैं ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े कुछ और बिग अपडेट...


#टूट गई मशहूर साबरी ब्रदर्स की जोड़ी
बॉलीवुड में राजस्थान का नाम रोशन करने वाले जयपुर के जामेनाने कव्वाल फरीद साबरी नहीं रहे। साबरी ने बुधवार अलसुबह दुनिया को अलविदा कहा। मंगलवार रात को उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी। खबरों की मानें तो उन्हें निमोनिया हो गया था। उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनका निधन हो गया। फरीद साबरी के भाई अमीन साबरी ने बताया कि उनकी तबीयत मंगलवार रात ही बिगड़ी थी। उससे पहले उनकी तबीयत ठीक थी। डॉक्टर से मिली जानकारी के मुताबिक डाइबिटीज की वजह से उनकी किडनी और लंग्स पर इसका काफी असर पड़ा था। फरीद साबरी के पार्थिव शरीर को जयपुर में उनके पैतृक निवास मथुरा वालों की हवेली पर लाकर रखा गया था। उनको मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। आपको बता दें कि फरीद साबरी और अमीन साबरी की जोड़ी बॉलीवुड में काफी फेमस थी। उन्होंने फिल्म सिर्फ तुम में 'इक मुलाकात जरूरी है सनम.. और हिना में देर ना हो जाए... जैसे सुपरहिट गाने गाए थे। 


#सिने वर्कर्स की मदद करने आगे चिरंजीवी
कोरोना से निपटने के लिए सरकार ने वैक्सीनेशन का काम तेजी से करना शुरू कर दिया है। साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। चिरंजीवी ने सिने वर्कर्स को मुफ्त में वैक्सीन देने की घोषणा की है। उन्होंने एक वीड‍ियो शेयर कर बताया कि गुरुवार से 45 साल की उम्र से अध‍िक वाले लोगों को वैक्सीन देना शुरू कर दिया जाएगा।  चिरंजीवी की कोरोना क्राइस‍िस चैर‍िटी (CCC) संगठन ने अपोलो हेल्थ के साथ मिलकर यह ऐलान किया है कि वे सिनेमा वर्कर्स को फ्री वैक्सीनेशन देंगे और अन्य मेड‍िकल सप्लाई भी कम दाम में देंगे। चिरंजीवी ने कहा कि सिने वर्कर्स अपने पति या पत्नी को भी ला सकते हैं अगर वे वैक्सीन लेने की तय सीमा आते हैं तो। वैक्सीनेशन का यह काम एक महीने के लिए चलेगा और सिने वर्कर्स के अलावा सिने जर्नल‍िस्ट्स भी इस वैक्सीनेशन ड्राइव का लाभ उठा सकते हैं। उनके पहले प्रभास, राम चरण, जून‍ियर NTR, नागार्जुन ने पिछले साल CCC में डोनेशन दिया था। इस चैरिटी के जर‍िए सिने वर्कर्स को खाने और अन्य जरूरी मदद मिली थी।
 


#कंगना रनोट ने उठाई एक मांग
कंगना रनोट ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने भारत की बढ़ती आबादी को रोकने के लिए सख्त कानून बनाने की वकालत की है। कंगना लिखा- हमें जनसंख्या नियंत्रण के लिए सख्त कानूनों की आवश्यकता है, यह वोट की राजनीति का काफी हिस्सा है। उस समय की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने वोट की राजनीति करते हुए लोगों की नसबंदी की जिसकी वजह से वह चुनाव हार भी गई थीं और बाद में उनकी हत्या हो गई थी लेकिन आज के समय में भारत की बढ़ती हुई जनसंख्या एक समस्या है उसे ध्यान में रखते हुए नियम बनाए जाने चाहिए, जिसके अंतर्गत तीसरा बच्चा अगर किसी को होता है तो उसे जुर्माना या कुछ सालों की जेल की सजा होनी चाहिए। कंगना के इस ट्वीट पर कॉमेडियन सलोनी गौर ने कमेंट करते हुए कंगना को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कंगना को याद दिलाया कि उनके भी दो भाई-बहन है। फिर कंगना कहा रूकने वाली थी। उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा- कोई आश्चर्य की बात नहीं कि आपकी कॉमेडी आप पर एक मजाक है। आपके दादाजी 8 भाई-बहन थे। उन दिनों में कई बच्चे मर भी जाते थे। हमें बदलते समय के साथ बदलना होगा, समय की जरूरत है चीन की तरह जनसंख्या नियंत्रण करने की, हमें मजबूत नियम बनाने चाहिए।
 

#कोरोना पीड़ित सोनू सूद कर रहे मदद
कोरोना संक्रामित सोनू सूद ऐसी हालत में भी जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। श्रेया श्रीवास्तव नाम के ट्विटर यूजर ने ट्वीट करके उनसे मदद मांगी थी। यूजर ने ट्वीट में लिखा- सर आपकी मदद चाहिए। कृपया मेरे चाचा की जान बचाने में मदद करें। कोविड-19 से उनका 70 प्रतिशत लंग्स बुरी तरह प्रभावित हो गया है। रायपुर छत्तीसगढ़ में दवा चाहिए। कृपया उन्हें बचाइए। सोनू ने जवाब में लिखा- 30 मिनट में इंजेक्शन आपके हाथ में होगा। सोनू ने श्रेया तक 20 मिनट में 2 रेमेडिसविर इंजेक्शन पहुंचा दिए। इसके बाद श्रेया ने उन्हें ट्वीट कर धन्यवाद दिया। श्रेया ने ट्वीट में लिखा था- 20 मिनट के अंदर दो रेमेडिसविर इंजेक्शन प्राप्त किए। ऐसी गंभीर स्थिति में मेरी मदद करने के लिए थैंक्स सर। 


#प्रियंका चोपड़ा ने की लोगों से अपील
प्रियंका चोपड़ा भारत में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए बेहद परेशान हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी चिंता जाहिर की और लोगों से कोविड से बचने के लिए सावधानियां बरतने की रिक्वेस्ट की। उन्होंने लिखा- मैं देश के अलग-अलग कोनों से आ रहीं डरावनी फोटोज स्टोरीज देख रही हूं। स्थिति नियंत्रण से बाहर है। प्लीज घर में ही रहें। मैं आपसे घर में रहने की भीख मांगती हूं। प्रियंका ने लिखा कि यह अपने परिवार, दोस्तों, समाज और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए करें। कोरोना को हल्के में न लें और अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं। यह सब करने से हमारे मेडिकल सिस्टम का बोझ कम होगा।

#हंसल मेहता के बेटे को हुआ कोरोना
डायरेक्टर हंसल के 25 साल बेटे को कोरोना हो गया है और वो मुंबई के एक अस्पताल में एडमिट है। ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया पर फैंस से मदद मांगी और मदद पूरी होने पर शुक्रिया भी अदा किया। हंसल मेहता के पल्लव का मुंबई के अंधेरी स्थित एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। कुछ समय पहले ही अपने बेटे के इलाज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन्स उन तक पहुंचाने की रिक्वेस्ट की। उन्होंने अपना पता देने के साथ ही रिक्वेस्ट की कि अगर कोई मैनेज कर सकता है तो रेमडेसिविर इंजेक्शन्स उन तक पहुंचा दे ताकि उनके बेटे का ट्रीटमेंट हो सके।


#सुशांत सिंह की बायोपिक पर मेकर्स को नोटिस
सुशांत सिंह राजपूत की बायोपिक बनाने वाले निर्माताओं को दिल्ली हाई कोर्ट ने नोटिस जारी कर दिया है। सुशांत के पिता केके सिंह ने उनके बेटे पर बन रही बायोपिक पर रोक लगाने की मांग की है। उनकी इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने निर्माताओं को नोटिस भेजा है और जवाब-तलब किया है।


#अजय देवगन ने की डिजिटल डेब्यू की घोषणा 
अजय देवगन ने अपने डिजिटल डेब्यू की घोषणा कर दी है। अजय ने बेटी न्यासा के बर्थडे के मौके पर अपने डिजिटल डेब्यू की घोषणा की। वे वेब सीरीज रुद्र- द एज ऑफ डार्कनेस में नजर आने वाले हैं। उन्होंने वेब सीरीज से अपना फर्स्ट लुक भी शेयर किया है। ये वेब सीरीज एक क्राइम थ्रिलर होगी। ये डिज्नी प्लस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। इसे स्कैम जैसी वेब सीरीज के मेकर्स बना रहे हैं। 


#म्यूजिक डायरेक्टर को ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए भटकना पड़ा
कन्नड़ म्यूजिक डायरेक्टर-कॉमेडियन साधु कोकिला अपने परिवार के सदस्य का इलाज कराने के लिए समस्याओं से जूझ चुके हैं। उन्हें एक ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने में  कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। कोकिला ने बताया कि उनके भाई का बेटा कोरोना संक्रमित हो गया है। उसके लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इमोशनल होचे हुए कहा कि उन्हें पता है कि अपने किसी शख्स का इलाज कराने के लिए आम लोगों को किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।


#अनिल कपूर ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज
कई बॉलीवुड ने कोरोना का टीका लगवा लिया है। और अब कई सेलेब्स दूसरा डोड भी लगवा रहे हैं। अनिल कपूर ने भी दूसरी डोज लगवा लिया है। अनिल ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कोविड 19 की दूसरी डोज लगवाने की जानकारी दी। फोटो में अनिल को ब्लैक टी शर्ट पहने नजर आ रहे हैं। उन्होंने लिखा- सेकंड डोज ले ली है। घर पर रहे, सुरक्षित रहें।


#आश्रम 2 की शूटिंग रूकी
कोरोना की वजह से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है। ताजा रिपोर्ट की मानें तो कोरोना की वजह से बॉबी देओल की आश्रम सीजन 2 की शूटिंग रूक गई है और पूरी टीम भोपाल से लौट आई है। बता दें कि सीरिज टीम कुछ दिनों पहले ही डायरेक्टर प्रकाश झा के साथ भोपाल में शूटिंग करने गई थी, जहां से उसे बीच में ही वापस लौटना पड़ा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेकर्स ने आश्रम सीजन 2 की शूटिंग बंद कर दी है। शूटिंग के लिए मेकर्स ने सारी तैयारियां कर ली थीं लेकिन उन सभी पर कोरोना की वजह से पानी फिर गया है। 


#आदित्य नारायण कर रहे हैं वापसी
सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 में आदित्य नारायण की होस्टिंग को उनके फैंस काफी मिस कर रहे हैं। आपको बता दें आदित्य का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया और वो शो को होस्ट करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सूत्रों की मानें तो आने वाले शो की शूटिंग पर आदित्य वापसी कर सकते हैं। आने वाले हफ्ते में पूरा कक्कड़ परिवार यानी नेहा कक्कड़ के भाई टोनी कक्कड़, बहन सोनू कक्कड़ और नेहा के पति रोहनप्रीत इंडियन आइडल में बतौर मेहमान आने वाले हैं, इसी एपिसोड में आदित्य बतौर होस्ट वापसी करने वाले हैं।