मुंबई। कोरोना लॉकडाउन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वदेशी अपनाने पर जोर देने के साथ ही लोगों से आत्मनिर्भर बनने की अपील की थी। मोदी की इस अपील पर सोशल मीडिया में चाइनीज प्रोडक्ट्स का बायकॉट करने का अभियान शुरू हो गया है। इस मुहिम का सपोर्ट करने के लिए मिलिंद सोमन, काम्या पंजाबी, अरशद वारसी और रणवीर शौरी जैसे सेलेब्स भी आगे आए हैं। 

बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट कैंपेन के तहत मिलिंद सोमन ने अपना टिकटॉक अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा, ‘अब मैं टिकटॉक पर नहीं हूं। बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट’।

वहीं टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी ने भी अपने फैंस से चाइनीज प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करने की अपील की है। उन्होंने लिखा, ‘मेरे फोन में कभी इस तरह की एप नहीं रही हैं। मैं उन सभी से कोई और विकल्प अपनाने की विनती करना चाहूंगी जो इस तरह के चाइनीज प्रोडक्ट इस्तेमाल कर रहे हैं। भारतीय बनो, भारतीय खरीदो’।

अरशद वारसी ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से जानकारी देते हुए लिखा, ‘मैं जागरुक बनते हुए वो सब इस्तेमाल करना बंद कर रहा हूं, जो चाइनीज है। इसकी आदत पड़ने में थोड़ा वक्त जरूर लगेगा लेकिन मुझे यकीन है कि एक दिन हम चाइनीज फ्री बन जाएंगे। आपको भी इसे करना चाहिए।