Asianet News Hindi

मिल्खा सिंह के निधन पर शोक में डूबा बॉलीवुड, अमिताभ-अक्षय, प्रियंका-शाहरुख समेत कई सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

उड़न सिख के नाम से मशहूर महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना के चलते शुक्रवार रात 11:30 बजे निधन हो गया। उन्होंने 91 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। 5 दिन पहले ही उनकी पत्नी निर्मल कौर का भी पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशंस के चलते निधन हो गया था। मिल्खा सिंह के निधन पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत बॉलीवुड के कई बड़े सेलेब्स ने श्रद्धांजलि दी है। 

Bollywood Celebs pay tribute to Udan Sikh Milkha Singh KPG
Author
Mumbai, First Published Jun 19, 2021, 10:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। उड़न सिख के नाम से मशहूर महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना के चलते शुक्रवार रात 11:30 बजे निधन हो गया। उन्होंने 91 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। 5 दिन पहले ही उनकी पत्नी निर्मल कौर का भी पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशंस के चलते निधन हो गया था। मिल्खा सिंह के निधन पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत बॉलीवुड के कई बड़े सेलेब्स ने श्रद्धांजलि दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने एक बेहतरीन खिलाड़ी खो दिया। मिल्खा सिंह के व्यक्तित्व ने उन्हें करोड़ों लोगों का चहेता बना दिया। उनके निधन से दुखी हूं।

 

वहीं, अमिताभ बच्चन ने मिल्खा सिंह को श्रद्धांजल‍ि देते हुए लिखा- शोक में...मिल्खा सिंह नहीं रहे...भारत का गौरव....एक महान एथलीट...एक महान इंसान...वाहेगुरु दी मेहर...उनके लिए प्रार्थना करता हूं। 

 

रवीना टंडन ने मिल्खा सिंह को श्रद्धांजल‍ि देते हुए लिखा-आपसे मिलने का सम्मान प्राप्त हुआ सर। हिंदुस्तान के लोगों के दिलों में आपकी जगह हमेशा खास होगी। हमें जब भी प्रेरणा की जरूरत होगी, 'भाग मिल्खा भाग' हमारे कानों में गूंजेगी, ओम शांति।

 

शाहरुख खान ने कहा- 'द फ्लाइंग सिख अब फिजिकली हमारे साथ नहीं हैं लेकिन उनकी मौजूदगी हमेशा महसूस होती रहेगी और उनकी लीगेसी की बराबरी नहीं की जा सकती...मेरी प्रेरणा...करोड़ों लोगों की प्रेरणा...मिल्खा सिंह सर! ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे।

 

अक्षय कुमार ने लिखा- मिल्खा सिंह जी के बारे में सुनकर बेहद दुखी हूं। एक ऐसा किरदार, जिसका मुझे पर्दे पर न निभाने का पछतावा हमेशा होता है। क्या आपके पास स्वर्ग में एक गोल्डन रन होगी मिल्खा सिंह।  

प्र‍ियंका चोपड़ा ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- आपने हमारी पहली मुलाकात को बेहद खास बना दिया था। मैं आपकी एक्सीलेंस, विनम्रता और देश के प्रति आपके योगदान से प्रेर‍ित होती रही हूं। ओम शांति मिल्खा जी। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios