Asianet News Hindi

हिंदी और भोजपुरी फिल्मों के डायरेक्टर मोहनजी प्रसाद का निधन, बनाई थी कई पारिवारिक फिल्में

बॉलीवुड इंडस्ट्री से बुरी खबरें आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आपको बता दें कि राम बलराम, घर परिवार, औरत तेरी यही कहानी जैसी हिट फ‍िल्‍मों के डायरेक्‍टर मोहनजी प्रसाद (mohanji prasad) का निधन हो गया। मीनाक्षी शेषाद्रि को लेकर फिल्म औरत तेरी यही कहानी से मोहनजी प्रसाद ने फिल्म निर्देशन की शुरुआत की थी। फिल्म बड़े घर की बेटी से 1989 में अपने लेखन करियर की शुरुआत करने वाले मोहनजी प्रसाद का निधन मंगलवार को हुआ। इस फ‍िल्‍म में ऋषि कपूर, प्राण, कादर खान लीड रोल में थे। 

bollywood director mohanji prasad passed away here is some detail KPJ
Author
Mumbai, First Published Nov 18, 2020, 5:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बॉलीवुड इंडस्ट्री से बुरी खबरें आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आपको बता दें कि राम बलराम, घर परिवार, औरत तेरी यही कहानी जैसी हिट फ‍िल्‍मों के डायरेक्‍टर मोहनजी प्रसाद (mohanji prasad) का निधन हो गया। मीनाक्षी शेषाद्रि को लेकर फिल्म औरत तेरी यही कहानी से मोहनजी प्रसाद ने फिल्म निर्देशन की शुरुआत की थी। करीब 90 साल के मोहनजी प्रसाद लंबे समय से कोलकाता में ही रह रहे थे और मंगलवार को उन्‍होंने आखिरी सांस ली। 

Anjoria :Bhojpuri Music and Singers
फिल्म प्रोड्यूसर सुनील बूबना ने कहा- मोहनजी प्रसाद हमारे बीच नहीं रहे हैं। हिंदी और भोजपुरी सिनेमा में संवेदनशील पारिवारिक फिल्में बनाने के लिए वह याद किए जाएंगे। सिनेमा में उनका योगदान अतुलनीय है। मीनाक्षी शेषाद्रि के अलावा ऋषि कपूर, राजेश खन्ना और करिश्मा कपूर जैसे स्टार्स ने उनकी फिल्मों में काम किया है। राजेश खन्‍ना की फ‍िल्‍म घर परिवार को उन्‍होंने ही प्रोड्यूस किया था। वह इस फ‍िल्‍म के लेखक और डायरेक्‍टर भी थे। 

 

भोजपुरी फिल्मों का निर्देशन
फिल्म बड़े घर की बेटी से 1989 में अपने लेखन करियर की शुरुआत करने वाले मोहनजी प्रसाद का निधन मंगलवार को हुआ। इस फ‍िल्‍म में ऋषि कपूर, प्राण, कादर खान लीड रोल में थे। 1993 में आई उनकी फ‍िल्‍म दोस्‍ती की सौगंध जबरदस्‍त हिट रही थी। उन्होंने भोजपुरी फिल्मों का भी निर्माण किया था। उनकी फिल्म पंडितजी बताई ना बियाह कब होई भोजपुरी की चर्चित फिल्मों में गिनी जाती है। भोजपुरी फिल्मों में गंगा जइसन माई हमार, रसिक बलमा, राम बलराम, हमार सैंया हिंदुस्तानी और माई बाप हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios