Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना के चलते फिल्म सिटी बंद, कर्मचारियों की ऐसे की जाएगी मदद, FWICE ने लिया फैसला

कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से मानो जीवन ठहर सा गया है। हर कोई इसके कहर से बचने के लिए घर से बाहर नहीं निकल रहा है। इसकी वजह से सारा कारोबार ठप्प पड़ रहा है। लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में इसकी वजह से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को भी भारी-भरकम नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Federation of Western India Cine Employees Will distribute free ration workers And Film City Also closed due to coronavirus KPY
Author
Mumbai, First Published Mar 18, 2020, 12:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से मानो जीवन ठहर सा गया है। हर कोई इसके कहर से बचने के लिए घर से बाहर नहीं निकल रहा है। इसकी वजह से सारा कारोबार ठप्प पड़ रहा है। लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऐसे में इसकी वजह से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को भी भारी-भरकम नुकसान उठाना पड़ रहा है। मंगलवार को महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म सिटी को बंद करने का भी आदेश दिया है। 

कर्मचारियों को मिलेगा मुफ्त में राशन

कोरोना के चलते फिल्म सिटी को बंद करने से रोजाना की इनकम से चलने वाले कर्मचारियों के घर पर खाने के लाले पड़ सकते हैं। इसलिए फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाईज (एफडब्लूआईसीई) की तरफ से कहा गया है कि जरूरतमंदों को मुफ्त में राशन दिया जाएगा। एफडब्लूआईसीई की तरफ से मंगलवार को देर शाम जारी बयान में कहा गया है कि संगठन की तरफ से फिल्म इंडस्ट्री के जरूरतमंदों को दैनिक जरूरतों की आवश्यक आपूर्ति बनाए रखने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। संगठन की तरफ से कर्मचारियों को रविवार से ये मुफ्त राशन और जरूरी चीजें बांटी जाएंगी।

मंगलवार को सरकार ने फिल्म सिटी को बंद करने के दिए थे आदेश 

गौरतलब है कि मुंबई के फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों और कर्मचारियों के संगठनों ने रविवार को एक संयुक्त बैठक करके 19 मार्च से सभी फिल्मों, धारावाहिकों और वेब सीरीज की शूटिंग रोक देने का निर्णय लिया था। सभी को अपना काम समेटने के लिए तीन दिन का वक्त दिया गया था, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को ही फिल्म सिटी बंद करने के आदेश जारी कर दिए। ऐसे में फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी एकदम से खाली हाथ हो गए। इसकी वजह से उनके लिए भारी समस्या खड़ी हो गई।  

इस दिन बटेगा लोगों में राशन 

एफडब्लूआईसीई ने इसके लिए अपनी तरफ से पहल की है। बताया जा रहा है कि इस काम के लिए सबसे पहले फ्रेम्स प्रोडक्शन कंपनी ने आगे आकर संगठन को आर्थिक मदद देने का फैसला किया है। इस मदद से खरीदी गया राशन और जरूरी चीजों का वितरण मुंबई में गोरेगांव पश्चिम स्थित फिल्मिस्तान स्टूडियो में रविवार सुबह 11 बजे से शुरू होगा और शाम 5 बजे तक चलेगा। यह राशन वितरण रविवार से शुरू होकर पूरे एक हफ्ते चलेगा। फेडरेशन ने सभी फिल्म और टीवी निर्माताओं से इस काम में मदद की अपील भी की है।

इतना ही नहीं, मुंबई के सबसे अमीर फिल्म निर्माताओं की संस्था ने भी इस काम के लिए एक विशेष राहत कोष की भी स्थापना की है, लेकिन इस कोष में अब तक किन प्रोड्यूसरों ने आर्थिक योगदान किया है, इस बारे में गिल्ड ने कोई जानकारी नहीं दी है और ना ही गिल्ड ने ये बताया है कि इस कोष से दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी या इंडस्ट्री के जरूरतमंद कैसे सहायता पा सकेंगे।

इन स्टार्स को करने पड़े शो रद्द 

कोरोना की मार से म्यूजिक इंडस्ट्री को भी भारी नुकसान से गुजरना पड़ रहा है। कैलाश खेर, बप्पी लहरी, सुखविंदर सिंह और अनूप जलोटा जैसे सेलेब्स को अपने शोज को रद्द करने पड़े हैं। कैलाश खेर का शो रद्द करने को लेकर कहना है कि एक इवेंट से 100 लोगों का रोजगार जुड़ा होता है। चार से पांच शो का कैंसिल होने का मतलब है कि करोड़ों का नुकसान। वहीं, अनूप जलोटा के दो महीने के 15 प्रोग्राम कैंसिल हो गए हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने खुद को कोरोना से बचाने के लिए आइसोलेशन में भी रख लिया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios