Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमिताभ बच्चन की ऑनस्क्रीन पत्नी फारुख जाफर का ब्रेन स्ट्रोक से निधन, 89 की उम्र में ली अंतिम सांस

फिल्म गुलाबो-सिताबो में अमिताभ बच्चन की पत्नी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस फारुख जाफर का निधन हो गया है। 89 की उम्र में शुक्रवार को उन्होंने एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। उन्होंने 1981 की फिल्म उमराव जान के साथ अपना बॉलीवुड सफर शुरू किया था। इसमें उन्होंने रेखा की मां की भूमिका निभाई थी।

film gulab sitabo actress and amitabh bachchan onscreen wife farrukh jaffar passed away
Author
Mumbai, First Published Oct 16, 2021, 7:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. फिल्म गुलाबो-सिताबो (Film Gulab Sitabo) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की पत्नी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस फारुख जाफर (Farrukh Jaffar) का निधन हो गया है। 89 की उम्र में शुक्रवार को उन्होंने एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। फारुख की बड़ी बेटी मेहरू जाफर ने बताया कि उनकी मां लंबे समय से बीमार चल रही थी और उन्हें इस महीने की शुरुआत में ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मेहरू ने बताया कि उनकी मां को सांस लेने में तकलीफ के चलते 4 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत ठीक नहीं थी। उन्हें जो ऑक्सीजन दी जा रही थी उनके फेफड़े ऑक्सीजन नहीं ले पा रहे थे। शाम करीब छह बजे उनका निधन हो गया।

film gulab sitabo actress and amitabh bachchan onscreen wife farrukh jaffar passed away


ब्रेन स्ट्रोक से हुआ निधन
जाफर के नाती शाज अहमद ने बताया कि उनकी नानी का ब्रेन स्ट्रोक के चलते निधन हो गया है। उन्होंने नानी के निधन की खबर ट्विटर पर शेयर की। उन्होंने लिखा- मेरी दादी, स्वतंत्रता सेनानी एक्स एमएलसी श्री एसएम जाफर की पत्नी और काबिल एक्ट्रेस श्रीमती फारुख जाफर का आज शाम 7 बजे लखनऊ में निधन हो गया। बता दें कि फारुख जाफर का अंतिम संस्कार शनिवार सुबह किया जाएगा। फिल्म गुलाबो सिताबो की राइटर जूही चतुर्वेदी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीटर पर लिखा- बेगम चली गईं फारुख जी, न आप जैसा कोई था, न कोई होगा। हमें आपके साथ जुड़ने की अनुमति देने के लिए दिल से धन्यवाद। अल्लाह की दूसरी दुनिया में सुरक्षित रहें।


कई स्टार्स के साथ शेयर की थी स्क्रीन
बता दें कि फारुख 1963 में विविध भारती लखनऊ के पहले रेडियो उद्घोषकों में से एक थीं। उन्होंने 1981 की फिल्म उमराव जान के साथ अपना बॉलीवुड सफर शुरू किया था। इसमें उन्होंने रेखा की मां की भूमिका निभाई थी। वहीं, फिल्म गुलाबो-सिताबो में वे अमिताभ बच्चन की पत्नी बनी थी। फिल्म में वो फातिमा महल की मालकिन बनी थीं, जिसे कुछ भी याद नहीं रहता था। उनके रोल को काफी पसंद किया गया था। इसके अलावा उन्होंने स्वदेश, सुल्तान, सीक्रेट सुपरस्टार और पीपली लाइव सहित कई फिल्मों में काम किया था। फारुख की शादी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधान पार्षद एस एम जाफर से हुआ था। 

 

ये भी पढ़े-

धर्मेन्द्र को जरा भी पसंद नहीं करते थे हेमा मालिनी के पापा, एक बार तो इस वजह से पहुंच गए थे सेट पर

10 साल में ये हुआ दशहरा पर रिलीज हुई फिल्मों का हाल, इसमें शामिल है इन 5 सुपरस्टार की मूवी भी

बिखरे बाल, बिना मेकअप और चप्पलों में नजर आई मलाइका अरोड़ा, हालत देख सभी को लगा झटका, ये भी दिखे

शोले के 1 खास सीन को शूट करने में लगे थे इतने साल, अमिताभ बच्चन ने बताई इसके पीछे की दिलचस्प वजह

ऐसा क्या हुआ कि करीना कपूर को बाल्टी-मग्गा लेकर घूमना पड़ा, बेबो की ऐसी फोटो देख चकराया सभी की सिर

बढ़ी दाढ़ी और बॉबी देओल के चेहरे पर दिखे धब्बे, सलमान खान की बहन-बहनोई के साथ यहां आए नजर, PHOTOS

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios