Asianet News Hindi

तांडव के खिलाफ लखनऊ में भी दर्ज हुआ केस, CM योगी के मीडिया सलाहकार बोले- जल्द सलाखों के पीछे होंगे आरोपी

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की वेब सीरिज 'तांडव' (Tandav) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। फिल्म पर हिंदू देवी-देवताओं के अपमान के आरोप के बाद अब यूपी में लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में अमेजन प्राइम इंडिया की ओरिजिनल कंटेंट हेड अरुणा पुरोहित, सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मिश्रा और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

FIR Against Saif Ali Khan Web Series Tandav in Lucknow KPG
Author
Mumbai, First Published Jan 18, 2021, 2:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की वेब सीरिज 'तांडव' (Tandav) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। फिल्म पर हिंदू देवी-देवताओं के अपमान के आरोप के बाद अब यूपी में लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में अमेजन प्राइम इंडिया की ओरिजिनल कंटेंट हेड अरुणा पुरोहित, सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मिश्रा और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामला दर्ज होने के फौरन बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने आरोपियों को चेतावनी देते हुए लिखा- लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्दी ही 'तांडव' से जुड़े आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। 

 

शिकायत के मुताबिक, बीते शुक्रवार को रिलीज हुई तांडव को लेकर आरोप हैं कि इसमें हिंदू देवी-देवताओं को गाली देते दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर लोग लगातार इसके खिलाफ पोस्ट शेयर कर रहे हैं। इसके साथ ही इसमें जातिगत कमेंट्स के जरिए विवाद फैलाने की भी कोशिश की गई है। बता दें कि बढ़ते विवाद के कारण रविवार को मुंबई में सैफ अली खान के घर के बाहर पुलिस तैनात करनी पड़ी। 

Tandav review: Saif Ali Khan's silly Amazon show has the subtlety of a  lathi to the kneecap | Hindustan Times

भाजपा विधायक राम कदम ने मुंबई के घाटकोपर पुलिस थाने में सीरीज के मेकर्स के खिलाफ हिंदू देवी-देवताओं के अपमान की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने मांग की है कि सीरीज के एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 295A, आईटी एक्ट की धारा 67A के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मेकर्स को समन भेजा गया है।

 

इससे पहले, बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चिट्ठी लिखकर वेब सीरीज को बैन करने की मांग की है। उन्होंने कहा- तांडव के मेकर्स ने जानबूझकर हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया है। बता दें कि रविवार को #प्रकाश_जावड़ेकर_इस्तीफा_दो ट्रेंड करता रहा। सोशल मीडिया यूजर्स 'तांडव' में हुए हिंदू देवी-देवताओं के अपमान से बेहद नाराज हैं कि और अब तक इस पर बैन न लगाने के लिए सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से इस्तीफे की मांग रहे हैं।

BJP Leaders and other Social Media Users demand fot Ban on web series Tandav KPG

इसलिए हो रहा विवाद : 
वेब सीरीज 'तांडव' शुक्रवार को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है। रिलीज के ठीक बाद सीरीज का एक सीन वायरल हुआ, जिसमें जीशान मजाकिया अंदाज में भगवान शिव के रोल में नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं, शिव के रोल में ही जीशान अयूब गालियां दे रहे हैं। इस फिल्म में सैफ अली खान के अलावा डिंपल कपाड़िया, मोहम्मद जीशान अयूब, सुनील ग्रोवर और कृतिका कामरा ने काम किया है।

Boycott Tandav: Netizens expressed their displeasure for hurting sentiments  of Hindus; attack IMDB rating - IBTimes India

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios