मुंबई। देशभर में 22 सितंबर को डॉटर्स डे मनाया जा रहा है। डॉटर्स डे एक ऐसा दिन है, जिसमें परिवार में होने वाली बेटी के लिए खुशी मनाई जाती है। ऐसे में बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के सेलेब्रिटी ने भी अपनी-अपनी बेटियों के लिए कई इमोशनल मैसेज लिखे हैं। इनमें अजय देवगन और काजोल से लेकर साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू भी शामिल हैं। काजोल और अजय देवगन ने बेटी न्यासा के साथ अपनी एक पुरानी फोटो शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने मैसेज भी लिखा है। अजय ने लिखा- बेटियों का दिन हमेशा और हर दिन मनाया जाना चाहिए। वहीं काजोल ने लिखा- तुम हमेशा मेरी बाहों में कैद रहोगी #HappyDaughtersDay.

साउथ के पॉपुलर एक्टर महेश बाबू ने एक वीडियो शेयर करते हुए बेटी सितारा को डॉटर्स डे की बधाई दी। उन्होंने लिखा- ''हैप्पी डॉटर्स डे। मेरी छोटी सी गुड़िया सितारा...तुम पापा  की सबसे प्यारी और नॉटी बेटी हो। तुम्हें ढेर सारा प्यार। हमेशा दमकती रहो।'' 

कोरियोग्राफर फराह खान ने अपनी जुड़वां बेटियों की फोटोज शेयर करते हुए लिखा- एक ही किताब के दो संस्करण, हैप्पी डॉटर्स डे दिवा और अन्या। सबसे अच्छी दोस्त, बहनें और मां की खुशी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

2 volumes of the same book.. #happydaughtersday ♥️#diva#anya #bestfriends #sisters #mothersjoy

A post shared by Farah Khan Kunder (@farahkhankunder) on Sep 21, 2019 at 11:35pm PDT

 

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर बेटी मीशा के साथ एक कोलाज शेयर किया है। इसमें मीरा बेटी के साथ कई तरह के फेस बनाती हुई नजर आ रही हैं। 

क्यों मनाया जाता है डॉटर्स डे : 
बेटियों को समर्पित इस खास दिन को अलग-अलग देशों में अलग-अलग दिन मनाया जाता है। डॉटर्स डे सितंबर महीने के चौथे संडे को मनाया जाता है, जो कि इस बार 22 सितंबर को है। वहीं वर्ल्ड डॉटर्स डे 28 सितंबर को मनाया जाएगा। भारत में डॉटर्स डे मनाने की एक और वजह बेटी के लिए लोगों को जागरुक करना है। बेटी को ना पढ़ाना, उन्हें जन्म से पहले मारना, घरेलू हिंसा, दहेज और दुष्कर्म से बेटियों को बचाने के लिए भारतीयों को जागरुक करना ही डॉटर्स डे का मकसद है।