Asianet News HindiAsianet News Hindi

पालघर के बाद मेरठ में हुई साधु की हत्या पर भड़कीं कंगना रनोट, बोलीं-देश को लगेगा अभिशाप

बी-टाउन की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनोट अपनी एक्टिंग के साथ-साथ बेबाकी से सामाजिक मुद्दों पर विचार रखने के लिए जानी जाती हैं। अब महाराष्ट्र के पालघर के बाद मेरठ में हुई साधु लिंचिंग के मामले को लेकर उन्होंने अपना गुस्सा जग जाहिर किया है। 

Kangana Ranaut got Angry on Meerut Sadhu lynching case here is Actress twitter account KPY
Author
Mumbai, First Published Jul 17, 2020, 11:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बी-टाउन की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनोट अपनी एक्टिंग के साथ-साथ बेबाकी से सामाजिक मुद्दों पर विचार रखने के लिए जानी जाती हैं। अब महाराष्ट्र के पालघर के बाद मेरठ में हुई साधु लिंचिंग के मामले को लेकर उन्होंने अपना गुस्सा जग जाहिर किया है। उनकी टीम ने इस मामले को लेकर ट्वीट किया है और कहा कि निर्दोष संतों की हत्या न रुकी तो पूरे देश को अभिशाप लगेगा। इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की लिंचिंग के मामले ने पूरे देश में हड़कंप मचा दिया था। ऐसा ही मामला यूपी के मेरठ में भी देखने के लिए मिला। 

कंगना रनोट ने किया ट्वीट

कंगना रनोट ने साधु लिंचिंग के मामले को लेकर ट्वीट किया, 'भगवा पहनने वाले एक और साधु के साथ लिंचिंग हुई। इन साधुओं का अभिशाप देश में शांति रहने की आखिरी उम्मीद का भी सर्वनाश कर देगा। अगर हमने निर्दोष संतों की हत्या को न रोका तो हम कष्ट भोगते रहेंगे।'

 

पालघर में हुई थी दो साधुओं के साथ लिंचिंग

बीते 16 अप्रैल की रात को जूना अखाड़ा के दो साधु-चिकने महाराज कल्पवृक्षगिरि, सुशीलगिरि महाराज को उनके ड्राइवर के साथ लाठी-डंडों से पीट-पीटकर भीड़ ने मार दिया गया था। इस घटना में पुलिस ने करीब 128 लोगों को अरेस्ट किया है, जिसमें से दो नाबालिग भी बताए जा रहे हैं। कंगना ने उस घटना पर भी गुस्सा जताया था।

ये है मेरठ का मामला 

साधु की हत्या का मामला मेरठ के भावनपुर की है। यहां मंदिर की देखरेख करने वाले कांति के साथ ये घटना हुई थी। बताया जा रहा है कि वह गले में भगवा रंग का गमछा डालते थे और पीले रंग के कपड़े पहनते थे। बीते सोमवार को कांति गंगानगर में बिजली का बिल जमा कराने गए थे। आरोप है कि लौटते समय ग्लोबल सिटी के पास गांव के ही अनस कुरैशी उर्फ जानलेवा ने कांति के भगवा गमछे को लेकर कथित धार्मिक टिप्पणी की और मजाक बनाया। कांति ने विरोध किया तो बहस काफी बढ़ गई। उनके साथ मारपीट की गई बाद में इलाज के दौरान कांति की मौत हो गई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios