Asianet News HindiAsianet News Hindi

आमिर के तलाक के बहाने कंगना ने उठाए सवाल, पूछा- आखिर मुस्लिम से शादी करने के लिए ही धर्म क्यों बदलना पड़ता है?

आमिर खान (Aamir Khan) ने हाल ही में दूसरी पत्नी किरण राव को भी तलाक दे दिया है। तलाक के बाद से ही आमिर खान सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। आमिर खान के तलाक पर अब कंगना रनोट का रिएक्शन भी आया है। कंगना रनोट ने सोशल मीडिया पर मुस्लिम कम्युनिटी को आड़े हाथों लेते हुए सवाल उठाए हैं।

Kangana Ranaut Opens up On Aamir Khan and Kiran Rao Divorce kpg
Author
Mumbai, First Published Jul 5, 2021, 8:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। आमिर खान (Aamir Khan) ने हाल ही में दूसरी पत्नी किरण राव को भी तलाक दे दिया है। तलाक के बाद से ही आमिर खान सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। आमिर खान के तलाक पर अब कंगना रनोट का रिएक्शन भी आया है। कंगना रनोट ने सोशल मीडिया पर मुस्लिम कम्युनिटी को आड़े हाथों लेते हुए सवाल उठाए हैं। कंगना ने सोशल मीडिया स्टोरी पर लिखा है कि आखिर किसी मुस्लिम के साथ रहने के लिए मुस्लिम ही क्यों होना पड़ता है?

 

कंगना ने इस पोस्ट के जरिए कई सवाल खड़े किए हैं। कंगना ने पूछा- एक वक्त पर पंजाब में ज्यादातर परिवारों में अपने एक बेटे को हिंदू, जबकि दूसरे को सिख बनाने का रिवाज था। ऐसा चलन हिंदुओ और मुस्लिम या सिख और मुस्लिम में देखने को नहीं मिला। आमिर खान सर के तलाक के बाद मुझे हैरानी होती है कि इंटरफेथ मैरिज में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों बनते हैं?

इतना ही नहीं कंगना ने पूछा कि आखिर क्यों महिलाएं हिंदू नहीं रह पाती हैं। वक्त बदलने के साथ हमें यह भी बदलना चाहिए। यह एक पुरानी और उल्टी प्रथा है। अगर एक परिवार में हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, राधास्वामी और नास्तिक साथ रह सकते हैं तो मुस्लिम क्यों नहीं? आखिर क्यों किसी को मुस्लिम से शादी करने के लिए अपना धर्म बदलना पड़ता है?

बता दें कि आमिर खान ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव को हाल ही में तलाक दे दिया है। आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी की थी और उनका एक बेटा आजाद है, जो सरोगेसी से हुआ है। इससे पहले आमिर खान ने 1986 में रीना दत्ता से पहली शादी की थी। 16 साल बाद रीना से 2002 में उनका तलाक हो गया था। आमिर और रीना के दो बच्चे बेटा जुनैद और बेटी आइरा हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios