Asianet News Hindi

कॉपीराइट उल्लंघन और धोखाधड़ी के आरोप के खिलाफ कंगना रनोट पहुंची हाईकोर्ट, इस दिन होगी सुनवाई

कंगना रनोट कॉपीराइट उल्लंघन मामले को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची हैं। दरअसल, कंगना, उनकी बहन रंगोली चंदेल, भाई अक्षत दीप रनोट और प्रोड्यूसर कमल जैन के खिलाफ इसी साल मार्च में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। किताब दिद्दा: द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर के राइटर आशीष कौल ने उन पर कॉपीराइट उल्लंघन और धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। 

kangana ranaut to high court in alleged copyright violation case here is detail KPJ
Author
Mumbai, First Published Jun 26, 2021, 9:52 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कंगना रनोट (Kangana Ranaut) कॉपीराइट उल्लंघन मामले को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची हैं। उनके वकील रिजवान सिद्दीकी ने कंगना के खिलाफ मामले में दर्ज एफआईआर को चुनौती दी है। दरअसल, कंगना, उनकी बहन रंगोली चंदेल, भाई अक्षत दीप रनोट और प्रोड्यूसर कमल जैन के खिलाफ इसी साल मार्च में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। दिद्दा: वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर के लेखक आशीष कौल ने उनपर कॉपीराइट उल्लंघन और धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। बता दें कि कंगना के वकील ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में दलील दी थी कि एफआईआर एक झूठे मामले पर आधारित है। ऐसा कोई काम नहीं था, जिससे कॉपीराइट का उल्लंघन हुआ हो। कंगना ने अपने सोशल मीडिया पर यह घोषणा की थी कि रानी दिद्दा पर एक फिल्म बनाने की योजना है। जस्टिस एसएस शिंदे और जीए सनप की खंडपीठ ने समय की कमी को देखते हुए कहा कि याचिकाकर्ता 28 जून को आगे की सुनवाई का अनुरोध कर सकते हैं।


क्या है पूरा मामला
जनवरी 2021 में कंगना रनोट ने घोषणा की थी कि उनके प्रोडक्शन हाउस की अगली फिल्म मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा है, जो कश्मीर की रानी की कहानी पर आधारित है। 15 मार्च 2021 को फिल्म के निर्माता कमल जैन, कंगना रनोट और उनके भाई-बहन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। किताब दिद्दा: द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर के राइटर आशीष कौल ने उन पर कॉपीराइट उल्लंघन और धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। मजिस्ट्रेट कोर्ट के आदेश के बाद खार पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी।
 

कंगना का वर्कफ्रंट
कंगना ने अपनी अपकमिंग एक्शन फिल्म धाकड़ को गांधी जयंती के मौके पर रिलीज करने का ऐलान किया है। इस फिल्म में उनके साथ अर्जुन रामपाल स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। कंगना के वर्कफ्रंट की बात करें तो फैन्स को उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म थलाइवी का बेसब्री से इंतजार है। फिलहाल, कोरोना की वजह से फिल्म रिलीज नहीं हो पा रही है। इसके अलावा कंगना तेजस और मणिकर्णिका रिटर्न्स- द लीजेंड ऑफ दिद्दा में भी नजर आएंगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios