Asianet News Hindi

पीएम मोदी को जन्मदिन पर बॉलीवुड की तरफ से मिला बड़ा तोहफा

विवेक ओबेरॉय स्टारर फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' सबसे चर्चित और विवादित प्रोजेक्ट था। इस फिल्म का डायरेक्शन ओमंग कुमार ने किया था। महज 8 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस मूवी ने 123 करोड़ रुपए की कमाई करने में कामयाब रही थी।

Pm Naredra Modi Birthday Sanjay leela Bhansali gited Mann Bairagi
Author
Mumbai, First Published Sep 17, 2019, 2:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 69वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। उनका जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वड़नगर में हुआ था। पीएम भारतीय राजनीति के ऐसे नेता हैं, जिनके चर्चे केवल राजनीति में ही नहीं बल्कि सिनेमा जगत में भी काफी रहते हैं। वो ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं। पीएम के जन्मदिन के मौके पर संजय लीला भंसाली की ओर उनके लिए बड़ा तोहफा दिया गया है। मेकर उनके जीवन पर फिल्म बना रहे हैं, जिसका पोस्टर उनके बर्थडे पर सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। 

प्रभास ने शेयर किया पोस्टर 

दरअसल, ट्विटर पर साउथ स्टार प्रभास ने फिल्म 'मन बैरागी' का पोस्टर शेयर किया है। इसके साथ कैप्शन लिखा, 'नरेंद्र मोदी के बर्थडे के दिन एक स्पेशल फिल्म, स्पेशल व्यक्ति और एक स्पेशल डायरेक्टर द्वारा। इसके पहले लुक को शेयर करने में बेहद खुशी हो रही है।' हालांकि, प्रभास नाम के जिस अकाउंट से ये पोस्टर शेयर किया गया है वो ट्विटर द्वारा वेरीफाई नहीं है। खबरों की मानें तो इसमें मोदी के किशोरावस्था के बारे में दिखाया जाएगा। इसमें उनके राजनीतिक जीवन का कोई चैप्टर नहीं होगा। फिल्म में 13-20 उम्र तक सफर दिखाया जाएगा।

 

ये फिल्में भी बन चुकी हैं पीएम पर 

विवेक ओबेरॉय स्टारर फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' सबसे चर्चित और विवादित प्रोजेक्ट था। इस फिल्म का डायरेक्शन ओमंग कुमार ने किया था। महज 8 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस मूवी ने 123 करोड़ रुपए की कमाई करने में कामयाब रही थी। इस फिल्म में पीएम मोदी के राजनीतिक सफर को दिखाया गया था।  

'मोदी- जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन'

पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी वेब सीरीज 'मोदी- जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' भी विवादों का विषय रही थी। इस वेब सीरीज का डायरेक्शन उमेश शुक्ला ने किया था। हालांकि, इसे चुनाव आयोग द्वारा बैन कर दिया गया था। इसके पीछे तर्क यही दिया गया था कि इससे सत्ताधारी पार्टी को फायदा पहुंच सकता है। कुल 10 एपिसोड वाली इस वेब सीरीज में फैजल खान, आशीष शर्मा, महेश ठाकुर और प्राची शाह ने अहम किरदार निभाए थे। 

डॉक्यूमेंट्री 

पीएम मोदी पर तमाम तरह की डॉक्यूमेंट्रीज बनाई जा चुकी हैं। गुजरात दंगों के दौरान वे वहां के सीएम थे। इस दौरान मोदी पर दंगों के ढेरों इल्जाम लगे थे। हालांकि, उन्होंने उस पर कभी गौर नहीं किया और अपना करते रहे, आगे बढ़ते रहे। वक्त के साथ मोदी ने अपने काम के दम पर सभी चीजों को पीछे छोड़ दिया। उस वक्त भी मोदी पर तमाम नेगेटिव डॉक्यूमेंट्री फिल्में बनी थीं लेकिन अब उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद भी उन पर पॉजिटिव फिल्में बनीं। 

भोजपुरी में भी पीएम की बायोपिक बनने का किया गया था ऐलान 

भोजपुरी के जाने-माने एक्टर और भारतीय जनता पार्टी से गोरखपुर के सांसद रवि किशन दो बार मोदी पर फिल्म बनाए जाने को लेकर बयान दे चुके हैं। रवि किशन ने कहा था कि वे पीएम नरेंद्र मोदी पर भोजपुरी में फिल्म बनाना चाहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक बयान में देते हुए कहा था कि यदि वो फिल्म बनाएंगे तो उसमें नाच गाना नहीं होगा। वह पूरी तरह से वास्तविक तथ्यों पर आधारित रहेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios