Asianet News Hindi

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास ने वर्चुअली किया ऑस्कर अवॉर्ड्स के फाइनल नॉमिनेशंस का ऐलान

प्रियंका चोपड़ा और उनके पति पॉप स्टार निक जोनस ने ऑस्कर 2021 के नामांकन की घोषणा की है। 93वां अकादमी पुरस्कार समारोह 25 अप्रैल को कई स्थानों से लाइव टेलिकास्ट होगा। इस शो में पावर कपल प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस का नाम अकेडमी अवॉर्ड नॉमिनेशंस में अनाउंसमेंट किया गया है।

Priyanka Chopra And Nick jonas Announce Oscar Awards 2021 Final nominations KPY
Author
Mumbai, First Published Mar 16, 2021, 9:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. प्रियंका चोपड़ा और उनके पति पॉप स्टार निक जोनस ने ऑस्कर 2021 के नामांकन की घोषणा की है। 93वां अकादमी पुरस्कार समारोह 25 अप्रैल को कई स्थानों से लाइव टेलिकास्ट होगा। इस शो में पावर कपल प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस का नाम अकेडमी अवॉर्ड नॉमिनेशंस में अनाउंसमेंट किया गया है। इस अवॉर्ड्स समारोह का आयोजन हर साल फरवरी के महीने में किया जाता रहा है, लेकिन इस साल कोरोना के चलते आयोजन में देरी हुई है। 

ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन की लिस्ट में शामिल है प्रियंका का नाम 

ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन का ऐलान करने के साथ-साथ प्रियंका चोपड़ा को एक और गुड न्यूज दी गई। वो ये है कि उनका नाम इस लिस्ट में शामिल है। इसी के साथ प्रियंका की फिल्म 'द व्‍हाइट टाइगर' को भी 'एडाप्‍टेड स्‍क्रीनप्‍ले' कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। 93वें ऑस्कर अवॉर्ड्स की घोषणा 25 अप्रैल को होगी। ये समारोह पारंपरिक रूप से हॉलीवुड में एकमात्र स्थान डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाता था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इस बार सपोर्टिंग एक्टर, सपोर्टिंग एक्ट्रेस, अडॉप्टेड स्क्रीनप्ले, ऑरिजनल स्क्रीनप्ले, कॉस्टयूम डिजाइन, एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म और लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म समेत कुल 27 कैटिगरीज में नॉमिनेशंस का ऐलान किया गया।

टॉप 5 की लिस्ट से बाहर हुई 'बिट्टू'

इस साल मैंक (MANK) फिल्म को कुल 10 कैटिगरीज में नॉमिनेशन मिला है और इसी के साथ वह सबसे अधिक कैटिगरीज में नॉमिनेट होने वाली फिल्मों में टॉप पर है। वहीं 'द फादर' को 7 कैटिगरीज में और नोमैडलैंड, ट्रायल ऑफ द चिकागो सेवन, साउंड ऑफ मेटल, मिनारी, जुडास एंड द ब्लैक मसीहा को कुल 6 कैटिगरीज में नॉमिनेट किया गया है। जहां करिश्मा देव दुबे के डायरेक्शन में बनी शॉर्ट फिल्म 'बिट्टू' इस साल के बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म कैटिगरी में टॉप 5 में जगह बनाने में फेल हो गई और भारत की उम्मीदों को झटका लग गया। वहीं प्रियंका चोपड़ा, राजकुमार राव और आदर्श गौरव की फिल्म 'द व्हाइट टाइगर' (The White Tiger) ने एडॉप्‍टेड स्‍क्रीनप्‍ले की टॉप फिल्मों में अपनी जगह बनाई है।

पहली बार नॉमिनेट हुआ पाकिस्तान का ये एक्टर

इस साल का ऑस्कर अवॉर्ड इतिहास बनाने वाला है, क्योंकि पहली बार ऑस्कर्स में किसी मुस्लिम एक्टर ने लीड एक्टर की कैटिगरी के नॉमिनेशन में जगह बनाई है। उस एक्टर का नाम रिज अहमद है, जिसे फिल्म 'साउंड ऑफ मेंटल' के लिए इस साल बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल के लिए नॉमिनेट किया गया है। हालांकि, इससे पहले भी मुस्लिम एक्टर्स को ऑस्कर मिल चुका है, मगर लीड एक्टर की कैटेगरी में ये इतिहास का पहला नॉमिनेशन है।

ये है 'देसी गर्ल' का वर्कफ्रंट 

अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने पिछले महीने एक बयान जारी किया था कि ऑस्कर इस साल कई स्थानों से लाइव स्ट्रीम करेगा। बहरहाल, इसके अलावा अगर एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात की जाए तो उन्हें आखिरी बार 'द व्‍हाइट टाइगर' में देखा गया था और वो फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म 'सीताडेल' की शूटिंग में बिजी चल रही हैं। इस फिल्म को रुसो ब्रदर्स द्वारा डायरेक्ट किया जा रहा है। इसमें प्रियंका चोपड़ा बेहद ही अलग अंदाज में दिखाई देंगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios