Asianet News Hindi

डायरेक्टर के माफी मांगने के बाद भी नहीं थम रहा 'तांडव', क्या अब होगी मेकर्स की गिरफ्तारी

 सैफ अली खान, डिंपल कपाडिया, जिशान अयुब और गौहर खान स्टारर वेबसीरीज 'तांडव' को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। डायरेक्टर ने इसके लिए लोगों से माफी भी मांग ली है और अपना इरादा साफ किया है कि उनका किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई ईरादा नहीं था।

Saif Ali khan Starrer Tandav Controversy FIR Police interrogate makers here is arrest possibility KPY
Author
Mumbai, First Published Jan 20, 2021, 12:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सैफ अली खान, डिंपल कपाडिया, जिशान अयुब और गौहर खान स्टारर वेबसीरीज 'तांडव' को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। डायरेक्टर ने इसके लिए लोगों से माफी भी मांग ली है और अपना इरादा साफ किया है कि उनका किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई ईरादा नहीं था, लेकिन फिर भी इसका लोगों पर कोई असर नहीं पड़ता दिखाई दे रहा है। सीरीज पर धार्म‍िक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया जा रहा है। इस विवाद को लेकर बात बढ़ती ही जा रही है और अब 6 शहरों में FIR दर्ज होने के बाद अब यूपी पुलिस मेकर्स से पूछताछ करने के लिए मुंबई पहुंच गई है।  

मेकर्स से की जाएगी पूछताछ

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लखनऊ के हजरतगंज से चार पुलिस अधिकारी मुंबई पुलिस अधिकारी मुंबई पहुंच गए हैं और वो डायरेक्टर अली अब्बास जफर, अमेजन की हेड अपर्णा पुरोहित, प्रोड्यूसर हिमांशु किशन मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी से पूछताछ करने वाले हैं। इस मामले में इन सभी को आरोपी बनाया गया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि जिन धाराओं में ये मामला दर्ज किया गया है। उसमें इनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। पुलिस की टीम बुधवार को ही तमाम आरोपियों से सवाल-जवाब करने वाली है।

मेकर्स ने मांगी माफी

वैसे इस विवाद के बाद से मेकर्स की तरफ से कई मौकों पर माफी मांगी जा चुकी है। खुद डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने सोशल मीडिया पर इस विवाद पर सफाई दी थी और उन्होंने एक पोस्ट में लिखा था कि 'उन्हें पता चला कि वेबसीरीज के कुछ कंटेंट ने लोगो की भावनाओं को दुख पहुंचाया है।' इसके बाद उन्होंने वेबसीरीज की कहानी को लेकर कहा कि 'वो सभी को बताना चाहते हैं कि वेबसीरीज की कहानी पूरी तरह से काल्पनिक है और हमारी टीम के किसी मेंबर का मकसद लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।'

मेकर्स ने माफी मांगते हुए पोस्ट में आगे लिखा कि ''तांडव' के कलाकार, क्रू और दर्शकों की चिंता को ध्यान में रखते हुए वो माफी मांगते हैं।' वहीं, एक दूसरे ट्वीट में अली ने ये भी स्पष्ट कर दिया था कि वे सूचना प्रसारण मंत्रालय से मामले पर बातचीत कर रहे हैं और तमाम विवादों को खत्म किया जाएगा।

हटाए जाएंगे विवादित सीन

खबरें हैं कि मेकर्स अब 'तांडव' से हर विवादित सीम को हटाने की तैयार हो गए हैं। उन्होंने साफ कर दिया है कि वो किसी भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का उद्देश्य नहीं रखते हैं, ऐसे में अब वो उन सीन्स को हटाने को तैयार हैं, जिन्हें लेकर काफी बवाल देखने को मिल रहा है। मेकर्स की तरफ से सूचना प्रसारण मंत्रालय का भी आभार व्यक्त किया गया है। उनकी नजरों में मंत्रालय ने उन्हें सही दिशा दिखाई और लगातार सपोर्ट किया। 

अब इस समय सभी की नजर पुलिस की कार्रवाई पर है। इसी पूछताछ पर निर्भर रहेगा कि तांडव के मेकर्स की मुसीबत बढ़ती है या फिर कम होती है। वैसे मामला तो और भी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में ऐक्शन अभी बढ़ता दिख सकता है। 

यह भी पढ़ें: सिर्फ एक वजह से राखी सावंत ने खो दिया खुद से कंट्रोल और हो गई ऐसी हालत तो छोटी बहू को लेना पड़ा ये फैसला

ये है पूरा विवाद

अगर 'तांडव' के पूरे विवाद के बारे में बात की जाए तो ये वेबसीरीज डायरेक्टर अली अब्बास जफर द्वारा डायरेक्ट की गई है। सीरीज में सैफ अली खान, जीशान आयूब, सुनील ग्रोवर  तिग्मांशु धूलिया जैसे कई बड़े स्टार्स मुख्य भूमिका में हैं। इसमें सबसे ज्यादा विवाद जीशान आयूब के एक सीन को लेकर हो रहा है। सीरीज के पहले ही एपिसोड में जिस अंदाज में जीशान भगवान शिव बन स्टेज से बयानबाजी कर रहे हैं, उससे संत समाज नाराज नजर आ रहे हैं। मेकर्स की तरफ से माफी जरूर मांगी गई है, लेकिन गुस्सा शांत होता नहीं दिख रहा है। 

यह भी पढ़ें: सुबह उठने के बाद पहले बेड टी नहीं लेती हैं दीपिका बल्कि करती हैं ये काम, खुद किया खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios