Asianet News HindiAsianet News Hindi

सावन कुमार टाक का निधन, मीना कुमारी से लेकर सलमान खान तक को किया डायरेक्ट

मशहूर फिल्म मेकर सावन कुमार टाकपिछले कुछ दिनों से गंभीर स्थिति में थे, उनका इलाज कोकिला बेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा था। उनके अंतिम संस्कार के बारे में अभी जानकारी शेयर नहीं की गई है। 

Sawan Kumar Tak passed away, directed from Meena Kumari to Salman Khan rps
Author
First Published Aug 25, 2022, 6:49 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क, Sawan Kumar Tak passed away : बॉलीवुड की कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों के निर्देशक, निर्माता, लेखक और गीतकार सावन कुमार टाक का आज निधन हो गया। सावन कुमार के भतीजे नवीन कुमार टाक ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इंडस्ट्री के दिग्गज फिल्म मेकर ने आज शाम 4 बजे मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनका हार्टफेल हुआ है, वे फेफड़ों से संबंधित बीमारियों से भी जूझ रहे थे। 

मशहूर फिल्म मेकर पिछले कुछ दिनों से गंभीर स्थिति में थे, उनका इलाज कोकिला बेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा था। उनके अंतिम संस्कार के बारे में अभी जानकारी शेयर नहीं की गई है। 

संजीव कुमार को कराया बॉलीवुड में डेब्यू
सावन कुमार ने अपने निर्देशन की शुरुआत 'गोमती के किनारे' फिल्म से की थी। साल 1972 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में मीना कुमारी और मुमताज ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं थी। एक फिल्म निर्माता के रूप में, उन्होंने संजीव कुमार और महमूद जूनियर उर्फ ​​नईम सैय्यद जैसे कई प्रतिभाशाली एक्टर्स को फिल्म इंडस्ट्री से रूबरू कराया। उन्होंने कम बजट में 'नौनिहाल' का प्रोडक्शन किया था। 'नौनिहाल' संजीव कुमार की पहली बॉलीवुड फिल्म भी थी। सावन कुमार टाक ने 'सनम बेवफा', 'सौतन' और 'साजन बिना सुहागन' जैसी फिल्में बनाई हैं।

घर से भागकर हीरो बनने आए सावन कुमार
 सावन कुमार अपना घर छोड़कर मायानगरी हीरो बनने आए थे, हालांकि बॉलीवुड ने  उन्हें एक्टर के रूप में तो स्वीकार नहीं किया,लेकिन वे मंजे हुए  प्रोड्यूसर-डायरेक्टर  जरुर बन गए। सावन कुमार ने एक लंबा वक्त फिल्म इंडस्ट्री में बिताया है। उन्होंने मीना कुमारी जैसी एक्ट्रेस को लेकर फिल्म बनाई थी, ये सावन कुमार की निर्देशक  के तौर पर पहली फिल्म थी, वहीं मीना कुमारी की यह अंतिम फिल्म साबित हुई थी। बता दें कि  यह मूवी  मीना कुमारी के देहांत हो जाने के  के बाद रिलीज हुई थी।  सावन कुमार बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे, वे अपनी  फिल्मों के गानों को  खुद ही लिखते थे। वहीं उनके निर्देशन और निर्माता के तौर पर बनाई  फिल्मों में म्यूजिक उनकी पत्नी ऊषा खन्ना का हुआ करता था। 

ये भी पढ़ें

जाह्नवी कपूर ने निक्कर में फ्लॉन्ट की सेक्सी टांगे, मलाइका अरोड़ा ने जिम लुक में ढाया कहर, PHOTOS

ऑटो की सीट पर लेट श्वेता तिवारी की बेटी ने दिया सेक्सी पोज, पलक की अदाएं देख लोगों ने जताई ये इच्छा

आसान नहीं थी दीया मिर्जा की डिलीवरी, जानपर बन आई थी बेटे के, 3 सर्जरी के बाद बच पाई लाडले की जिंदगी

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios