Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना वायरस का कहर, बॉलीवुड से हॉलीवुड तक कई फिल्मों की शूटिंग रुकी और इवेंट भी टले

कोरोना वायरस के डर से मानो दुनिया थम सी गई है। इसका असर पूरी अर्थव्यवस्था के साथ-साथ फिल्म उद्योग पर भी पड़ रहा है। कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है और इवेंट्स को भी टाल दिया गया है। 

Shahid kapoor jersey Shooting adjourn due to Coronavirus these Events And movies also posponed release date KPY
Author
Mumbai, First Published Mar 14, 2020, 5:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोरोना वायरस के डर से मानो दुनिया थम सी गई है। इसका असर पूरी अर्थव्यवस्था के साथ-साथ फिल्म उद्योग पर भी पड़ रहा है। कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है और इवेंट्स को भी टाल दिया गया है। शाहिद कपूर ने शनिवार को ऐलान किया कि उनकी अपकमिंग फिल्म 'जर्सी' की टीम ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मूवी की शूटिंग रोकने का फैसला किया है।

शाहिद ने किया ट्वीट

शाहिद ने पर्सनल अकाउंट से ट्वीट करके कहा, 'इस समय पर हमारी सामाजिक जिम्मेदारी वो सबकुछ करने की है जिससे इस विषाणु को फैलने से रोका जाए। टीम ने 'जर्सी' का शूट रोक दिया है, ताकि फिल्म से जुड़े सभी लोग अपने परिवारों के साथ रह सकें और अपने घरों में सुरक्षित रह सकें।' कोविड-19 के मद्देनजर भारत समेत दुनिया भर में विभिन्न कार्यक्रमों, पुरस्कार समारोहों, साक्षात्कारों, शूटिंग कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है।

'सूर्यवंशी' की रिलीज डेट भी टली

इस बीच कोरोना वायरस के कारण पैदा हुई घबराहट से जूझते हुए इरफान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' ने देश में अपनी रिलीज के पहले दिन 4.03 करोड़ रुपए की कमाई की। फिल्म निर्माताओं ने शनिवार को यह घोषणा की। होमी अदजानिया के निर्देशन वाली यह फिल्म दिल्ली, केरल और जम्मू कश्मीर को छोड़कर देशभर में रिलीज हुई। फिल्म के प्रोड्यूसर दिनेश विजन ने कहा था कि वह दिल्ली, जम्मू कश्मीर और केरल में फिल्म को नई तारीख पर रिलीज करेंगे। इसके साथ ही अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' की रिलीज डेट को भी अनिश्चित काल तक टाल दिया गया है।

 

इवेंट्स भी टले

तिलोतमा शोम की फिल्म 'सर' को भी टाल दिया गया है। हॉलीवुड फिल्म 'ए क्वाइट प्लेस 2' के साथ-साथ 'मुलान' की रिलीज भी देरी से होगी। केरल, जम्मू कश्मीर, दिल्ली, कर्नाटक और मुंबई में सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है। वैश्विक महामारी के चलते फिल्म महोत्सवों को भी स्थगित कर दिया गया है। रैपर जे कोल के 'ड्रीमविले फेस्टीवल', मैक्सिको के ग्वादलजारा अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (एफआईसीजी) के 35वें संस्करण, लॉस एंजिलिस फैशन वीक को टाल दिया गया है। ड्रीमविले फेस्टीवल 20 से 27 मार्च को होना था।

पश्चिमी मैक्सिको राज्य जैलिस्को के गवर्नर ने की घोषणा

पश्चिमी मैक्सिको राज्य जैलिस्को के गवर्नर एनरिक अल्फारो रामीरेज ने सभी जन कार्य्रक्रमों को अनिश्चितकाल तक के लिए टालने की घोषणा की। 'द हॉलीवुड रिपोर्टर' ने एक बयान में बताया कि 27 से 29 मार्च तक होने वाले लॉस एंजिलिस फैशन वीक की नई तारीखें बाद में बताई जाएंगी। बयान में कहा गया है, 'हमने कोरोना वायरस के असर के कारण एल एल फैशन वीक आधिकारिक रूप से स्थगित कर दिया है क्योंकि हमारे डिजाइनरों, मेहमानों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य एवं सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है।'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios