Asianet News Hindi

सोनू सूद ने अब इंटरनेशनल शूटर कोनिका को भेजी 2.5 लाख की जर्मन राइफल, मंत्री-सांसद ने नहीं की मदद

कोरोना (Corona) काल में अब तक हजारों लोगों की मदद कर चुके सोनू सूद (Sonu Sood) एक बार फिर किसी के मददगार बने हैं। सोनू ने धनबाद की रहने वाली अंतरराष्ट्रीय शूटर कोनिका लायक को ढाई लाख रुपए की जर्मन राइफल भेजी है। दरअसल, अपनी राइफल नहीं होने की वजह से कोनिका को दोस्तों से उधार मांगकर टूर्नामेंट खेलना पड़ता था।

Sonu sood helped international shooter Konica layak kpg
Author
Mumbai, First Published Jun 27, 2021, 11:52 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। कोरोना (Corona) काल में अब तक हजारों लोगों की मदद कर चुके सोनू सूद (Sonu Sood) एक बार फिर किसी के मददगार बने हैं। सोनू ने धनबाद की रहने वाली अंतरराष्ट्रीय शूटर कोनिका लायक को ढाई लाख रुपए की जर्मन राइफल भेजी है। दरअसल, अपनी राइफल नहीं होने की वजह से कोनिका को दोस्तों से उधार मांगकर टूर्नामेंट खेलना पड़ता था। लेकिन सोनू की मदद के बाद अब कोनिका खुद की राइफल से टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकेंगी।

 

धनबाद की खिलाड़ी कोनिका लायक की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी कि वो खुद की राइफल खरीद सकें। दोस्तों से राइफल मांगकर वो टूर्नामेंट में भाग लेती थीं। 10 मार्च को सोनू सूद ने कोनिका को ट्वीट कर राइफल देने का वादा किया था। यह राइफल जर्मनी से मंगवाई गई है। कोनिका ने बताया कि 24 जून को यह राइफल उनके पास पहुंच गई है। कोनिका ने सोनू सूद से वीडियो कॉल कर बात भी की थी। 

कोनिका के मुताबिक, राइफल के लिए उसने कई मंत्रियों से लेकर स्थानीय सांसद और जिला प्रशासन तक से अपील की लेकिन किसी ने मदद नहीं की। इसके बाद सोनू सूद द्वारा लगातार लोगों की मदद को देखते हुए उन्होंने ट्वीट पर एक्टर से मदद मांगी। कोनिका ने स्टेट लेवल पर ही दर्जनभर से ज्यादा मेडल जीते हैं। 

बता दें कि सोनू सूद कोरोना काल से ही गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं। शुरू में उन्होंने प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने का इंतजाम किया था। बाद में लोग उनसे ट्वीट के जरिए मदद मांगने लगे और सोनू अब तक कई लोगों की मदद कर चुके हैं। पिछले एक साल में सोनू सूद देश के रियल हीरो बन गए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios