Asianet News HindiAsianet News Hindi

सनी देओल की फिल्म के प्रोड्यूसर हरीश शाह का कैंसर से निधन, 76 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

सनी देओल की फिल्म 'जाल : द ट्रैप' बनाने वाले जाने-माने प्रोड्यूसर हरीश शाह का मंगलवार को 76 साल की उम्र में निधन हो गया। शाह लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। 

Sunny Deol Moive Jaal Producer Harish Shah passes away KPG
Author
Mumbai, First Published Jul 7, 2020, 6:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। सनी देओल की फिल्म 'जाल : द ट्रैप' बनाने वाले जाने-माने प्रोड्यूसर हरीश शाह का मंगलवार को 76 साल की उम्र में निधन हो गया। शाह लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे। कैंसर से जूझते हुए लोगों की कहानी दुनिया के सामने लाने के लिए उन्होंने शॉर्ट फिल्म Why Me बनाई थी, जिसे राष्ट्रपति अवॉर्ड से नवाजा गया था। हरीश शाह का अंतिम संस्कार दोपहर 1 बजे मुंबई के पवनहंस श्मशान घाट में किया गया। 

 

हरीश शाह के भाई विनोद शाह के मुताबिक, उन्हें गले का कैंसर था, जिस कारण उनकी मौत हुई। कोरोना के चलते अंतिम संस्कार में पर‍िवार के करीबी लोग ही पहुंचे। बता दें कि हरीश शाह ने 1972 में राजेश खन्ना और तनुजा के साथ मिलकर 'मेरे जीवनसाथी' जैसी शानदार फिल्म बनाई थी। इसके बाद 1975 में उन्होंने 'काला सोना' बनाई, जिसमें फिरोज खान और परवीन बॉबी ने काम किया था। 

Bollywood News In Hindi : Producer Director Harish Shah died from ...

1980 में हरीश शाह डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया। उन्होंने ऋष‍ि और नीतू कपूर की फिल्म 'धन दौलत' को डायरेक्ट किया। हरीश ने 1988 की फिल्म जलजला, 1995 की फिल्म अब इंसाफ होगा का भी डायरेक्ट किया। उनके नाम 'दिल और मोहब्बत', 'मेरे जीवन साथी', 'काला सोना', 'धन दौलत', 'राम तेरे कितने नाम', 'होटल', 'जलजला' और 'अब इंसाफ होगा' जैसी फिल्में शामिल हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios