Asianet News Hindi

पोस्टमॉर्टम से करीब इतने घंटे पहले हो चुकी थी सुशांत की मौत, फॉरेंसिक एक्सपर्ट की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को लेकर जो सवाल थे, उनके जवाब फॉरेंसिक एक्सपर्ट की रिपोर्ट के बाद सामने आ गए हैं। जांच में पता चला है कि सुशांत की मौत पोस्टमॉर्टम होने के करीब 10 से 12 घंटे पहले ही हो चुकी थी।

Sushant Singh Rajput died about 10 to 12 hours before the postmortem KPG
Author
Mumbai, First Published Oct 5, 2020, 6:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को लेकर जो सवाल थे, उनके जवाब फॉरेंसिक एक्सपर्ट की रिपोर्ट के बाद सामने आ गए हैं। जांच में पता चला है कि सुशांत की मौत पोस्टमॉर्टम होने के करीब 10 से 12 घंटे पहले ही हो चुकी थी। इस बात का खुलासा कूपर अस्पताल के उन डॉक्टरों ने किया है, जिन्होंने सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया था। 

फॉरेंसिक रिपोर्ट में हत्या की बात से इनकार, अब सुसाइड एंगल पर जांच करेगी  सीबीआई - Sushant Singh Rajput Suicide Case Forensic Reports Rule Out Murder  Foul Play Anlge Dismiss tmov - AajTak

दरअसल, सुशांत के पोस्टमॉर्टम को लेकर सबसे बड़ा सवाल तो यही था कि आखिर उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का वक्त क्यों नहीं दर्शाया गया था? तो मुंबई पुलिस ने इसे लेकर कूपर अस्पताल के उन डॉक्टरों से जो सवाल पूछे थे, जिन्होंने सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया था. डॉक्टरों ने जवाब दिया कि सुशांत की मौत उनका पोस्टमॉर्टम किए जाने से 10 से 12 घंटे पहले हुई थी। वहीं, अस्पताल के रिकॉर्ड के मुताबिक सुशांत का पोस्टमॉर्टम 14 जून की रात करीब साढ़े 11 बजे हुआ था। 

Mumbai Police Chief Parambir Singh said, what was true in Sushant case came  to the fore - सुशांत राजपूत केस : AIIMS पैनल की रिपोर्ट पर बोले मुंबई पुलिस  कमिश्नर, सच हमेशा

27 जुलाई को मुंबई पुलिस को उस कुर्ते के संबंध में फॉरेंसिक रिपोर्ट भी मिल गई थी, जिसमें कुर्ते के टेंसिल स्ट्रेंथ की पड़ताल की गई थी। जिस कुर्ते से सुशांत लटके हुए मिले थे, उस कुर्ते में सुशांत का वजन उठाने की मजबूती थी या नहीं। तो रिपोर्ट के मुताबिक कुर्ता 200 किलो तक का वजन आसानी से उठा सकता था, जबकि सुशांत का वजन इसके आधे से भी कम था। 

सुशांत केस में कैसे आगे बढ़ी एम्स पैनल की जांच, क्या निकला नतीजा? डॉ. सुधीर  गुप्ता ने दिए सारे जवाब - Sushant singh rajput death case aiims panel dr  sudhir gupta cbi

बता दें कि सुशांत की मौत 14 जून को बांद्रा स्थित उन्हीं के फ्लैट में रहस्यमय हालत में हुई थी। सुशांत अपने कमरे में फंदे से लटके हुए मिले थे। जिसके बाद सुशांत की फैमिली ने रिया चक्रवर्ती और उसके घरवालों के खिलाफ पटना में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। बाद में एनसीबी ने रिया को सुशांत को ड्रग्स देने के मामले में गिरफ्तार किया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios