Asianet News HindiAsianet News Hindi

नागरिकता कानून के विरोध में उतरे आलिया के पापा महेश भट्ट, कहा, देश हर किसी का

नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रहे जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों के सपोर्ट में स्वरा भास्कर भी आ गई हैं। स्वरा ने हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ फोटो शेयर की हैं। इनके माध्यम से स्वरा ने छात्रों का समर्थन किया है। 

Swara Bhasker and Mahesh Bhatt support CAB Protesters KPG
Author
Mumbai, First Published Dec 15, 2019, 7:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। प्रसिद्ध फिल्मकार और आलिया भट्ट के पापा महेश भट्ट नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रविवार को यहां एक विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। इस दौरान महेश भट्ट ने कहा, समय आ गया है कि लोग एकजुट हों और संदेश दें कि यह देश हर किसी का है। काननू के विरोध में यह बैठक डॉक्टर बीआर आंबेडकर के घर ‘राजगृह’ में आयोजित की गई थी। बैठक में भट्ट के साथ कांग्रेस नेता संजय झा और अन्य लोग भी शामिल हुए। 

भट्ट ने यहां एकत्र लोगों को संबोधित किया, “समय है कि लोग खड़े हों और कहें कि यह देश हम सबका है और यह हम सभी की ताकत एवं इच्छा है, जिसे अंतत: अभिव्यक्त किया जा रहा है। भट्ट ने आगे कहा- “वह मोड़ आ गया है, भारत ने रविवार सुबह यह स्पष्ट कर दिया है। यहां आप सबका जुटना इस बात का सबूत है कि भारत की आत्मा जिंदा है। फिल्मकार ने कहा, “आज हम खुद को भारत के मूल विचार के प्रति समर्पित करते हैं जिसका इस पवित्र ग्रंथ में हमारे पूर्वजों ने जिक्र किया है और जिसकी हम सब कसम खाते हैं। इस विरोध बैठक में मौजूद सभी ने भारत के संविधान की प्रस्तावना को बारी-बारी से पढ़ा।

जामिया के छात्रों के सपोर्ट में आईं स्वरा भास्कर : 
नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रहे जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों के सपोर्ट में स्वरा भास्कर भी आ गई हैं। स्वरा ने हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ फोटो शेयर की हैं। इनके माध्यम से स्वरा ने छात्रों का समर्थन किया है। फोटोज शेयर करते हुए स्वरा ने लिखा, 'यह कश्मीर या असम नहीं, दिल्ली है। लोकतंत्र का तमाशा बना दिया है। पुलिसकर्मियों की यह फौज आतंकवादियों, देशविरोधियों या पाकिस्तानी सेना से नहीं बल्कि स्टूडेंट्स से लड़ रही है, उन पर आंसू गैस छोड़ रही है, पत्थरबाजी कर रही है। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios