Asianet News Hindi

सेक्शुअल हैरेमेंट के आरोपों से घिरे डायरेक्टर के साथ काम करने को तैयार हुए आमिर, तनुश्री दत्ता ने उठाए सवाल

डायरेक्टर सुभाष कपूर पर एक्ट्रेस गीतिका त्यागी ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसके चलते आमिर ने उनके साथ गुलशन कुमार की बायोपिक 'मोगुल' करने से मना कर दिया था। हालांकि अब वे फिल्म करने को तैयार हो गए हैं। 

Tanushree Dutta Questioned on Aamir Khan for Working Mogul
Author
Mumbai, First Published Sep 11, 2019, 8:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। डायरेक्टर सुभाष कपूर की फिल्म 'मोगुल' छोड़ने के बाद आमिर खान एक बार फिर यह फिल्म को तैयार हो गए हैं। आमिर के इस फैसले पर एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने सवाल खड़े किए हैं। तनुश्री ने कहा- "जब एक महिला यौन उत्पीड़न का शिकार होती है और वह इस दर्द और अपमान के चलते काम नहीं कर पाती, तब बॉलीवुड में क्यों किसी की रातों की नींद खराब नहीं होती। अगर आमिर खान सुभाष कपूर के साथ काम करने को तैयार हो गए हैं तो वो उस औरत के साथ काम क्यों नहीं करते, जो यौन उत्पीड़न की शिकार हुई है।" 

कुछ दया पीड़ित लड़कियों के लिए भी तो दिखाओ? 
तनुश्री ने आगे कहा, "सिर्फ मीटू के आरोपियों के लिए ही सिम्पथी क्यों उमड़ रही है? कुछ दया की भावना पीड़ित लड़कियों के लिए भी तो दिखाओ। सहानुभूति तो सभी के लिए बराबर होनी चाहिए। जब 'हॉर्न ओके प्लीज' मामले के बाद मेरी रोजी-रोटी छिन गई, तब किसी ने यह तक पूछने की हिम्मत नहीं जुटाई कि आखिर मैं कैसे गुजारा कर रही हूं? क्या मेरे लिए कोई सहानुभूति नहीं बची है आमिर?" 

क्या है मामला?
डायरेक्टर सुभाष कपूर पर एक्ट्रेस गीतिका त्यागी ने यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसके चलते आमिर ने उनके साथ गुलशन कुमार की बायोपिक 'मोगुल' करने से मना कर दिया था। हालांकि अब वे फिल्म करने को तैयार हो गए हैं। आमिर का कहना है कि उन्होंने सुभाष कपूर के साथ काम कर चुकीं कई महिलाओं से बात की तो पता चला कि कोई भी उन्हें लेकर असहज महसूस नहीं कर रही  थी। आमिर को लगा कि सारी महिलाएं उनके फेवर में थीं और उनकी तारीफ कर रही थीं। इसके बाद उन्होंने 'मोगुल' में काम करने का फैसला किया। 

क्या है तनुश्री का मामला...
'आशिक बनाया आपने' और 'ढोल' जैसी फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस नजर आईं तनुश्री दत्ता ने 2008 में सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाते हुए नाना पाटेकर (67) के खिलाफ जंग छेड़ दी थी। इसके 10 साल बाद 2018 में एक बार फिर उन्होंने अपने साथ घटी उस घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए भारत में #मीटू कैम्पेन की शुरुआत की थी। तनुश्री ने कहा था कि 2009 में रिलीज हुई फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' के सेट पर नाना ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी, जिसके चलते वो फिल्म से बाहर हो गई थीं और उसके बाद उन्हें इंडस्ट्री ही छोड़नी पड़ी। तनुश्री का आरोप यह भी था कि उस वक्त फिल्म की यूनिट में से किसी ने भी उनका साथ नहीं दिया था। तनुश्री के मुताबिक, हॉर्न ओके प्लीज के सेट पर उन्होंने जो कुछ सहा, उसके लिए नाना के साथ-साथ फिल्म के प्रोड्यूसर सामी सिद्दिकी, डायरेक्टर राकेश सारंग और कोरियोग्राफर गणेश आचार्य भी जिम्मेदार थे। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios