Asianet News Hindi

इंडियन आइडल के जज बोले- लता जी ने नेहरू के लिए गाया था 'ऐ मेरे वतन..', उड़ा मजाक तो मांगी माफी

सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol) में जज विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) एक गलती कर बैठे, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि ट्रोल होने के बाद विशाल को जब अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने इसके लिए एक पोस्ट शेयर कर माफी मांग ली है। 

Vishal Dadlani trolled for Ae Mere watan ke Logon Wrong facts KPG
Author
Mumbai, First Published Jan 25, 2021, 9:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol) में जज विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) एक गलती कर बैठे, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि ट्रोल होने के बाद विशाल को जब अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने इसके लिए एक पोस्ट शेयर कर माफी मांग ली है। लेकिन बावजूद इसके विशाल की वो वीडियो क्लिप वायरल कर लोग उनका जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। 

 

दरअसल, इंडियन आइडल के हालिया एपिसोड में एक कंटेस्टेंट ने ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गाना गाया। परफॉर्मेंस के बाद जज विशाल ददलानी ने उसकी तारीफ करते हुए कहा- इस गाने को खुद लता मंगेशकर ने 1947 में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के लिए गाया था। यह गाना आज भी सबके दिलों में है। लता जी की तरह तो इसे कोई नहीं गा सकता है, लेकिन आपने अच्छी कोशिश की। विशाल ने गाने को लेकर जो फैक्ट बताए, वो गलत हैं और इसी के बाद उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

 

विशाल के इस बयान पर पूर्व विदेश मंत्री दिवंगत सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने भी निशाना साधा। उन्होंने लिखा- "ये हैं म्यूजिक मिसडायरेक्टर विशाल ददलानी। इतिहास, संगीत, दो भारत रत्न (लता मंगेशकर और जवाहरलाल नेहरू) और दो दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड विनर्स (लता मंगेशकर और कवि प्रदीप) के बारे में उन्हें बेहद कम जानकारी है।

 

स्वराज कौशल ने अपने अगले ट्वीट में कहा- लता मंगेशकर जी ने ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गाना 26 जनवरी 1963 को दिल्ली में गाया था। इसके बोल कवि प्रदीप ने लिखे थे। तब गाना सुनने के बाद पंडित जवाहर लाल नेहरू ने कहा था- लता बेटी, तुम्हारे गीत ने मुझे रुला दिया।

 

ट्रोल होने के बाद विशाल ददलानी ने माफी मांगते हुए लिखा- ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ को लेकर मुझसे हुई गलती के लिए मैं माफी मांगता हूं। लेकिन इन कट्टर राष्ट्रवादियों ने तब कुछ नहीं कहा जब #Chornab पुलवामा में 40 भारतीय सैनिकों की मौत को TRP की जीत के रूप में सेलिब्रेट कर रहा था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios