Asianet News HindiAsianet News Hindi

2020 के इन 2 ट्वीट ने KRK को भिजवाया जेल, जानिए आखिर ऐसा क्या लिखा था, जो उन पर भारी पड़ गया

केआरके की गिरफ्तारी के बाद उनके खिलाफ FIR दर्ज कराने वाले राहुल कनाल ने कहा कि ऐसे लोगों को सबक मिलना जरूरी है। यह समाज में उन लोगों के लिए एक उदाहरण बनेगा, जो सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर लोगों का अपमान करते हैं।

What Kamaal R Khan Aka KRK Actually Tweet About Rishi Kapoor And Irrfan Khan Which Gone Wrong To Himself GGA
Author
First Published Aug 30, 2022, 4:04 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. विवादित कमेंट्स के लिए मशहूर कमाल राशिद खान (Kamaal R Khan) उर्फ़ केआरके (KRK) अपने दो साल पुराने ट्वीट्स को लेकर बुरे फंस गए हैं। मंगलवार को मुंबई पुलिस ने उन्हें एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर कमाल राशिद खान ने इरफ़ान खान (Irrfan Khan) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के खिलाफ ऐसा क्या लिख दिया था, जिसका नतीजा उन्हें 2 साल बाद भुगतना पड़ रहा है।

ऋषि कपूर को लेकर यह ट्वीट किया था

दरअसल, 29 अप्रैल 2020 को दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर को मुंबई के एच.एन. रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था और 30 अप्रैल को केआरके ने उन्हें लेकर ऐसा ट्वीट किया था, जो उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ-साथ हर किसी को आपत्तिजनक लगा था। केआरके ने लिखा था, "ऋषि कपूर एच.एन. रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती हैं और मैं उनसे कहना चाहता हूं- सर ठीक होकर जल्दी वापस आना। निकल मत लेना। क्योंकि दारू की दुकान बस 2-3 दिन के बाद खुलने ही वाली है।"

What Kamaal R Khan Aka KRK Actually Tweet About Rishi Kapoor And Irrfan Khan Which Gone Wrong To Himself GGA

उस वक्त देश में कोरोना फैला हुआ था और लॉकडाउन लगा हुआ था। ऐसे में केआरके ने ऋषि कपूर को वाइन शॉप खुलने का वास्ता देकर उन्हें 'ना मरने' के लिए कहा था। खास बात यह है कि 30 अप्रैल 2020 की शाम को ही ऋषि कपूर के दुखद निधन की खबर भी आई थी।

इरफ़ान और ऋषि को लेकर दूसरा ट्वीट

केआरके ने एक अन्य ट्वीट में इरफ़ान खान और ऋषि कपूर के निधन के बाद दावा किया था कि कोरोना वायरस फेमस लोगों की जान लिए बिना नहीं जा सकता। उन्होंने लिखा था, "गंभीरता से बात कर रहा हूं। मैंने कुछ दिन पहले कहा था कि कोरोना कुछ फेमस लोगों की जान लिए बिना वापस नहीं जा सकता। मैंने किसी का नाम नहीं लिखा था। क्योंकि लोग मुझे गाली देते। लेकिन मैं जानता था कि इरफ़ान खान और ऋषि कपूर चले जाएंगे। और मैं यह भी जानता हूं कि अगला नंबर किसका है?"

इन्होंने दर्ज कराई थी FIR 

शिवसेना की युवा सेना के सदस्य राहुल कनाल ने ट्वीट्स को लेकर केआरके के खिलाफ कई थानों में कई शिकायत दर्ज कराई थीं। अपनी शिकायत में राहुल ने कहा था कि कमाल राशिद खान नाम का इंसान सतत रूप से सोशल मीडिया पर नफरत फैलाता है। उन्होंने लिखा था, "वह 'देशद्रोही' फिल्म से बॉलीवुड में आया और इसी की तरह की हरकत करता है। यहां तक कि दुनिया जब महामारी से जूझ रही है, तब मैं उसके अमानवीय व्यवहार और नफरत को नहीं समझ सका।" राहुल ने FIR में आगे लिखा था, "इरफ़ान खान, जिन पर भारत को गर्व है, उनके इंतकाल के बाद वह बकवास कर रहा है। उसने सीनियर एक्टर दिवंगत ऋषि कपूर का भी मजाक उड़ाया।"

What Kamaal R Khan Aka KRK Actually Tweet About Rishi Kapoor And Irrfan Khan Which Gone Wrong To Himself GGA

राहुल ने आगे यह भी लिखा था कि केआरके देश में नहीं हैं और उन्होंने पीएम मोदी से उनके खिलाफ केस फाइल करने के लिए कहा था। वे लिखते हैं, "यह इंसान निश्चित रूप से देश में नहीं है। मैं प्रधानमंत्री जी से अपील करता हूं कि प्लीज इसके खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 505,504,501, 188, 117, 121 और 153 (A) के तहत केस रजिस्टर करें।ताकि हर किसी के लिए एक उदाहरण बन सके।"

What Kamaal R Khan Aka KRK Actually Tweet About Rishi Kapoor And Irrfan Khan Which Gone Wrong To Himself GGA

मंगलवार को जब केआरके को मलाड (मुंबई) पुलिस ने अरेस्ट कर लिया तो राहुल ने ख़ुशी जाहिर की और कहा, "मुंबई पुलिस ने जिस तरह से कार्रवाई की है, उससे मैं बेहद खुश हूं। फिल्म क्रिटिक और उपद्रवी होने में अंतर है। वह खुद को फिल्म क्रिटिक और प्रोड्यूसर कह सकता है, लेकिन वह उपद्रवी है। गंदे विचारों वाला इंसान, जिन्हें वह बिना किसी की परवाह किए सोशल मीडिया पर परोसता है। वह सिर्फ सोशल मीडिया यूजर्स के साथ गाली-गलौज करने वाला इंसान है और कुछ नहीं।"

और पढ़ें...

मुंबई-दुबई में आलीशान घर तो लग्जरी गाड़ियों के भी मालिक हैं KRK, प्रॉपर्टी देख चकरा जाएगा माथा

KRK को मुंबई पुलिस ने एयरपोर्ट पर उतरते ही गिरफ्तार किया, जानिए आखिर किस मामले में फंस गए

सलमान खान की ऑनस्क्रीन बहन 18 साल में हो गई और भी ग्लैमरस, VIRAL PHOTOS देख पहचान भी नहीं पा रहे लोग

12 साल बड़ी मलाइका अरोड़ा और अपनी उम्र के अंतर पर बोले अर्जुन कपूर, ट्रोल करने वालों को दिया करारा जवाब

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios