Asianet News HindiAsianet News Hindi

अकासा एयर शुरू कर चुकी है अपनी फ्लाइट, जानें कैसे आप लो कॉस्ट में बुक कर सकते हैं टिकट

अकासा एयर ने अपनी सेवा शुरू कर दी है। रविवार से यह सेवा शुरू है। कंपनी लो कॉस्ट एयरलाइन की तरह मार्केट में आयी है। इसका न्यूनतम किराया 1916 रुपए है। इसमें शेयर मार्केट के बिग बुल झुनझुनवाला ने बड़ा निवेश किया है। 

 Big bull rakesh Jhunjhunwala flight Akasa air started know how to book ticket in cheapest price MAA
Author
New Delhi, First Published Aug 8, 2022, 10:54 AM IST

बिजनेस डेस्कः अकासा एयर ने उड़ान भरना शुरू कर दिया है। रविवार सुबह 10:05 बजे मुंबई से अहमदाबाद के लिए पहली फ्लाइट रवाना हुई थी। यूनियन सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अकासा की पहली कॉमर्शियल फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई। ये फ्लाइट 11.25 बजे अहमदाबाद पहुंची थी। पूरी तरह से बुक फ्लाइट में 189 पैसेंजर्स सवार थे। इसमें कॉकपिट और केबिन क्रू भी शामिल थे। मार्केट में अकासा एयर लो कॉस्ट एयरलाइन की तरह सामने आया है। यह एयरलाइन हाल की एयरलाइंस कंपनियों को सीधी टक्कर दे रही है। 

अकासा एयर ने किया ट्वीट
जानकारी दें कि अकासा एयर 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि, 19 अगस्त से बंगलुरु-मुंबई और 15 सितंबर से चेन्नई-मुंबई रूट पर भी ऑपरेट होना शुरू हो जाएगी। फ्लाइट का न्यूनतम किराया 1916 रुपए है। अकासा एयर की पहली फ्लाइट मुंबई-अहमदाबाद रूट के लिए है। पहली उड़ान के लिए उत्साहित अकासा एयर ने ट्विटर पर लिखा "आपको आकाश में देखने के लिए हम और इंतजार नहीं कर सकते! #ourFirstAkasa"

इन रूट्स पर भी चलेंगी फ्लाइट
मुंबई-अहमदाबाद रूट के अलावा एयरलाइन क्रमशः 13 अगस्त और 19 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि रूट और बेंगलुरु-मुंबई रूट पर सेवाएं शुरू करेगी। वहीं 15 सितंबर 2022 से चेन्नई और मुंबई के बीच नई डेली फ्लाइट शुरू होंगी। एयरलाइन कंपनी के अनुसार मुंबई-अहमदाबाद उड़ानें सप्ताह में 26 बार संचालित की जाएंगी। जबकि बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई उड़ानें हर सप्ताह 28 बार उड़ान भड़ेंगी।

झुनझुनवाला ने किया है बड़ा निवेश
अकासा एयर ने बोइंग के साथ 26 नवंबर 2021 को 72 मैक्स विमान खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला ने अकासा एयर में 3.5 करोड़ डॉलर का निवेश किया है। 

ऐसे बुक करें अकासा एयर की फ्लाइट

  • सबसे पहले अकासा एयर वेबसाइट पर जाएं। अकासा के मोबाइल ऐप के माध्यम से अपने खाते में लॉग इन करें।
  • इसके बाद आप अपना Departure और ट्रैवल डिटेल दर्ज करें। फिर आपको आपकी स्क्रीन पर प्लाइट और किराए के ऑप्शन को सेलेक्ट करें।  
  • यहां आप ऐड-ऑन की कैटेगरी में से अपनी पसंदीदा भोजन समेत सर्विस को सेलेक्ट कर सकते हैं। 
  • पैसेंजर इंफॉर्मेशन अपडेट करें। 
  • अंत में आप अपना पसंदीदा भुगतान विकल्प चुनें।  

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के पीछे पड़े रहते हैं कैमरामैन, देखें उनकी 10 बेहद खूबसूरत तस्वीरें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios