Asianet News HindiAsianet News Hindi

Cryptocurrency Price Today: Bitcoin से एक महीने में हर घंटे हुआ 2000 रुपए का नुकसान, जानिए कैसे

Cryptocurrency Price Today: बिटकॉइन के (Bitcoin Price) दाम बीते एक महीने में ऑलटाइम हाई से 19 हजार डॉलर से ज्‍यादा कम हो गए हैं। बीते 24 घंटे में बिटकॉइन में 5 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है। जबकि इथेरियम की कीमत (Ethereum Price) में 2 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल है।

Cryptocurrency Price Today: Bitcoin Loss Rs 2000 Every Hour in Last Month, Know How SSA
Author
New Delhi, First Published Dec 9, 2021, 8:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

Cryptocurrency Price Today: बिटकॉइन के निवेशकों के  लिए बीता एक महीना कुछ खास नहीं रहा है। इसका कारण है कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी में 25 फीसदी से गिरावट आ चुकी है। अगर इसे प्रत‍ि घंटे के हिसाब से देखें तो भारतीय रुपयों के मुत‍ाबिक 2000 रुपए का नुकसान हुआ है। मौजूदा समय में बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin Price) 50 हजार डॉलर से नीचे है। जबकि 9 नवंबर को बिटकॉइन के दाम 68990 डॉलर से ज्‍यादा हो गए हैं। जोकि ऑलटाइम हाई पर थे। वहीं दूसरी ओर इथेरियम की कीमत (Ethereum Price) में 2 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल देखने को मिल रहा है।  आइए आपको भी बताते हैं कि मौजूदा समय में दुनिया की बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी (Cryptocurrency Price Today) में किस तरह‍ का माहौल देखने को मिल रहा है।

बिटकॉइन 50 हजार डॉलर से नीचे
दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटकॉइन 50 हजार डॉलर से नीचे कारोबार कर रही है। दो दिनों में इसमें 5 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट देखने मिल चुकी है। भारतीय समय के अनुसार 8 बजकर 30 मिनट पर बिटकॉइन कॉइन डेस्‍क एक्‍सचेंज पर एक फीसदी की गिरावट के साथ 49,912 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। बीते 24 घंटे में बिटकॉइन के दाम 48725 डॉलर के साथ निचले स्‍तर पर भी गए थे, जबकि 51222 डॉलर के साथ हाई लेवल पर भी पहुंचे थे।

एक महीने में 25 फीसदी से ज्‍यादा का नुकसान
बीते एक महीने में बिटकॉइन की कीमत में 25 फीसदी से ज्‍यादा का नुकसान हो चुका है। 9 नवंबर को बिटकॉइन की कीमत 68990.90 डॉलर पर थी जोकि ऑल टाइम हाई भी है। वहां से बिटकॉइन 27 फीसदी के आसपास गिर चुका है। जानकारों की मानें तो बिटकॉइइन की कीमत ममें अभी और गिरावट देखने को मिल सकती है। इकोनॉमी लेवल पर सुधार देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से निवेशकों का रुख इक्‍व‍िटी की ओर ज्‍यादा दिखाई दे रहा है।

ह भी पढ़ें:- Dogecoin या Shiba Inu ने नहीं ArchAngel Token ने दिया 15700 फीसदी का रिटर्न, यहां है फ्रेश प्राइस

हर रोज 2000 रुपए का नुकसान
बिटकॉइन की कीमत ऑलटाइम हाई से 19 हजार डॉलर से ज्‍यादा नीचे आ चुका है। अगर इसे भारतीय करेंसी के हिसाब से देखें तो 14,32,457 रुपए की गिरावट देखने को मिल चुकी है। इसका मतलब यह हुआ कि निवेशकों को रोज 47748 रुपए का नुकसान हुआ है। अगर इसे घंटों में मापे तो हर घंटे निवेशकों को करीब 2000 रुपए का नुकसान हुआ है।

इथेरियम की कीमत में तेजी
जबकि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी इथेरियम की कीमत में तेजी देखने को मिल रही है। इथेरि‍यम की कीमत में डेढ़ फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से दाम 4385 डॉलर पर आ गए हैं। बीते 24 घंटे के कारोबार में इथेरियम की कीमत 4490 डॉलर तक पहुंची है। बीते एक महीने में इथेरियम ने निवेशकों को साढ़े 6 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। 10 नवंबर के आसपास इथेरियम की कीमत 4865.57 डॉलर के साथ ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios