Asianet News Hindi

NASSCOM ने कहा, 2019-20 में 7.7 प्रतिशत बढ़कर 191 अरब डॉलर रहेगी IT सेक्टर की आय

सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों का संगठन नासकॉम ने चालू वित्त वर्ष में क्षेत्र की कंपनियों की आय 7.7 प्रतिशत बढ़कर 191 अरब डॉलर रहने का अनुमान जताया है

NASSCOM said IT sector income to grow by 7.7 percent in 2019-20 to $ 191 billion kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 12, 2020, 9:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई: सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों का संगठन नासकॉम ने चालू वित्त वर्ष में क्षेत्र की कंपनियों की आय 7.7 प्रतिशत बढ़कर 191 अरब डॉलर रहने का अनुमान जताया है।

उद्योग संगठन पिछले दो दशक से आईटी क्षेत्र में आय वृद्धि का अनुमान देता आ रहा है। लेकिन उसने पिछले वित्त वर्ष में आय वृद्धि का अनुमान नहीं दिया था। इस बारे में उसका कहना था कि उद्योग में चीजें तेजी से बदल रही हैं और इसीलिए उसने 2019-20 में आय वृद्धि के बारे में अनुमान नहीं दिया था।

शुद्ध रूप से दो लाख नई नौकरियां सृजित कीं

सालाना नासकॉम लीडरशिप कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में संगठन के चेयरमैन केशव मुरूगेश ने कहा, ‘‘सॉफ्टवेयर और बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट की आय 7.7 प्रतिशत बढ़कर 191 अरब डॉलर रहेगी।’’

डब्ल्यूएनएस ग्लोबल सर्विसेज ग्रुप के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मुरूगेश ने यह भी कहा कि साल के दौरान अबतक उद्योग ने शुद्ध रूप से दो लाख नई नौकरियां सृजित कीं। इससे आईटी उद्योग में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 43.6 लाख पहुंच गयी है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios