Asianet News HindiAsianet News Hindi

PNB में है अकाउंट तो पलक झपकते मिलेगी खाते की पूरी जानकारी, बैंक ने शुरू की ये खास सर्विस

अगर आपका अकाउंट भी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में है तो अब आपको बैंक की तरफ से एक नई सुविधा मिलने वाली है। जी हां, पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए Whatsapp बैंकिंग सर्विस शुरू की है। इसके जरिए बैंक के अकाउंट होल्डर्स अपने खाते से जुड़ी जानकारी मोबाइल पर आसानी से पा सकेंगे।

Punjab National Bank Launches Whatsapp banking service kpg
Author
First Published Oct 5, 2022, 2:41 PM IST

PNB Launches WhatsApp Banking: अगर आपका अकाउंट भी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में है तो अब आपको बैंक की तरफ से एक नई सुविधा मिलने वाली है। जी हां, पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए Whatsapp बैंकिंग सर्विस शुरू की है। इसके जरिए बैंक के अकाउंट होल्डर्स अपने खाते से जुड़ी जानकारी मोबाइल पर आसानी से पा सकेंगे। वहीं, नॉन-अकाउंट होल्डर्स नया खाता खोलने और पीएनबी की बाकी सुविधाओं की जानकारी भी ले सकेंगे।
 
PNB के मौजूदा और नॉन कस्टमर्स, दोनों के लिए ये सर्विस : 

पीएनबी की Whatsapp Banking Service बैंक के मौजूदा कस्टमर्स के अलावा नॉन कस्टमर्स के लिए भी उपलब्ध होगी। इसमें Whatsapp बैंकिंग के जरिए खाताधारकों को उनके अकाउंट की पूरी जानकारी फोन पर ही दी जाएगी। इनमें खाते में बैलेंस, अकाउंट होल्डर द्वारा किए गए आखिरी 5 ट्रांजैक्शन, स्टॉप चेक, चेक बुक रिक्वेस्ट जैसी सुविधाएं शामिल हैं।  

अपने मोबाइल में ऐसे एक्टिवेट करें सर्विस : 
- पीएनबी की Whatsapp Banking Service को एक्टिवेट करने के लिए ग्राहकों को PNB के ऑफिशियल Whatsapp नंबर 91-9264092640 पर एक मैसेज भेजना होगा। इसके बाद ये चालू हो जाएगी। 
- इसके बाद इस नंबर पर Hi या Hello लिखकर मैसेज को सेंड करना है। इस तरह ये सर्विस एक्टिवेट हो जाएगी और आप मैसेज के जरिए अपने खाते से संबंधित जानकारी ले सकते हैं। 
- Whatsapp Banking Service शुरू करने से पहले ग्राहक ये जरूर चेक कर लें कि Whatsapp पर PNB के प्रोफाइल नेम के साथ 'ग्रीन टिक' दिख रहा है या नहीं। ऐसा इसलिए ताकि ये क्लियर हो सके कि आपने जो नंबर सेव किया है वो पीएनबी का ऑफिशियल वाट्सएप अकाउंट है या नहीं।
- पीएनबी की Whatsapp बैंकिंग सेवा हर दिन 24 घंटे चालू रहेगी। इसे Android और iOS दोनों मोबाइल यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे। 

ये भी देखें : 

Punjab National Bank ने दिया ग्राहकों को बड़ी झटका, बचत खाता पर फिर कम की ब्याज दरें

Good News: पोस्टऑफिस की कई बचत योजनाओं पर बढ़ा ब्याज, जानें अलग-अलग स्कीम्स पर नई ब्याज दरें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios